SBI में निकली हैं बंपर भर्तियां, 4 दिसंबर तक कर सकते हैं ऑनलाइन अप्लाई


इच्छुक व योग्य उम्मीदवार चार दिसंबर 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। प्रारंभिक व मुख्य परीक्षा के बाद सफल अभ्यर्थी का चयन इंटरव्यू में आए अंकों के आधार पर किया जाएगा।


देश गांव
सबकी बात Published On :
SBI PO

देशगांव डिजिटल डेस्क। ग्रैजुएट युवाओं के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया यानी SBI में प्रोबेशनरी ऑफिसर के पदों पर नौकरी करने का सुनहरा मौका है। एसबीआई ने पीओ के 2000 पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार चार दिसंबर 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। प्रारंभिक व मुख्य परीक्षा के बाद सफल अभ्यर्थी का चयन इंटरव्यू में आए अंकों के आधार पर किया जाएगा।

पदनाम –
प्रोबेशनरी ऑफिसर

पदों की संख्या –
2000

शैक्षणिक योग्यता –
किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में ग्रैजुएट्स। ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

आयु सीमा –
सामान्य वर्ग – 1 अप्रैल 2020 तक न्यूनतम उम्र 21 वर्ष
आरक्षित वर्ग –
नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट

आवेदन शुल्क –
जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस – 750 रुपये
एससी, एसटी, पीएच – कोई फीस नहीं

वेतनमान –
23700 से 42020 रुपये

चयन प्रक्रिया –
अभ्यर्थी का चयन प्रारंभिक, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। प्रारंभिक परीक्षा में अंग्रेजी, क्वॉनटेटिव एप्टीट्यूड और रीजनिंग एबिलिटी से 100 अंकों के कुल 100 ऑब्जेक्टिव सवाल पूछे जाएंगे।

आवेदन की आखिरी तारीख –
4 दिसंबर 2020

आवेदन प्रक्रिया –
इच्छुक व योग्य उम्मीदवार भारतीय स्टेट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट https://bank.sbi/careers के जरिये 4 दिसंबर 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।