पुणेः खेत में ट्रेनी एयरक्राफ्ट क्रैश, बारामती एयरपोर्ट से टेकऑफ करने वाली 22 वर्षीय महिला पायलट घायल

देश गांव
बड़ी बात Published On :
pune aircraft crash

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के पुणे जिले में कार्वर एविएशन कंपनी का सिंगल सीटर ट्रेनर एयरक्राफ्ट खेत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें 22 साल की पायलट भावना राठौड़ घायल हो गईं जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

जानकारी के मुताबिक, यह ट्रेनी एयरक्राफ्ट सुबह साढ़े 11 बजे क्रैश हुआ। एयरक्राफ्ट ने पुणे के बारामती एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। हादसे में एयरक्राफ्ट बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है।

गनीमत रही कि ट्रेनी पायलट भावना को मामूली चोटें आई हैं। हादसे के बाद घटनास्थल पर आसपास के गांववालों की भाड़ी भीड़ जमा हो गई जबकि पुलिस प्रशासन के लोग भी मौके पर पहुंच गए।

पुणे डिस्ट्रिक्ट एसपी डॉ. अभिनव देशमुख ने बताया कि एयरक्राफ्ट कार्वर एविएशन कंपनी का है। कंपनी का स्टाफ मौके पर पहुंच गया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

आज की अन्य बड़ी खबरें…

भारत-पाक सीमा पर तैनात BSF के सब इंस्पेक्टर ने खुद को गोली मारी –

सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक सब-इंस्पेक्टर ने सोमवार को भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा की एक चौकी पर खुद को गोली मार ली। अधिकारियों के मुताबिक मरने वाले जवान का नाम रामदेव सिंह था और वह राजस्थान के सीकर का रहने वाला था।

घटना की खबर तब लगी जब एक जूनियर सुबह 6.35 कमरे में पहुंचा और वहां उसे रामदेव खून से लथपथ पड़ा मिला। उसके बगल में गन भी पड़ी थी। रामदेव 12वीं बटालियन से था और BSF की एक प्लाटून को कमांड कर रहा था।

अधिकारियों को उसके सर्विस वैपन से खुद को गोली मारने का संदेह है। मौत के कारणों का पता लगाने के लिए पुलिस और BSF की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी की जा रही है।

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता हुए कोरोना पॉजिटिव –

भारत के सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनके कार्यालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि रविवार रात को इस बात की पुष्टि हुई है।

मेहता ने कहा, ‘मुझे शनिवार से हल्के लक्षण थे, इसलिए मैंने शनिवार से ही खुद को आइसोलेट कर लिया है।’

UP के बरेली में ट्रैक्टर और वैन की टक्कर में एक कांवड़िये की मौत, 7 घायल –

UP के बरेली में सिधौली पुलिया के पास कांवड़ियों की वैन से ट्रैक्टर-ट्राली टकरा गई। इस हादसे में एक कांवड़िए की मौत हो गई और 7 लोग घायल हो गए। घायलों को नजदीकी अस्‍पताल ले जाया गया। वैन में बच्‍चों समेत कुल 12 लोग सवार थे।

आधार को वोटर कार्ड से जोड़ने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज –

सुप्रीम कोर्ट में आधार को वोटर कार्ड से जोड़ने के मामले में आज सुनवाई होगी। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने वोटर कार्ड को आधार कार्ड से जोड़ने को लेकर किए गए चुनाव कानून संशोधन अधिनियम के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

उन्होंने कोर्ट से इस कानून को खत्म करने की मांग की है। सोमवार को न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति एएस बोपन्ना की बेंच इस मामले में सुनवाई करेगी।

बाराबंकी में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर डबल डेकर बस का एक्सीडेंट, 8 की मौत व 20 घायल –

यूपी के बाराबंकी में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर सोमवार की सुबह डबल डेकर बस सड़क हादसे का शिकार हो गई। इस घटना में 8 की मौत और करीब 20 लोग घायल हो गए। यह घटना लोनी कटरा थानाक्षेत्र के नारायणपुर गांव के पास की है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा रहा है।

अर्पिता मुखर्जी को लेकर जा रही ED की गाड़ी का एक्सीडेंट –

बंगाल स्कूल सेवा आयोग की भर्ती घोटाला मामले में गिरफ्तार हुई अर्पिता मुखर्जी को लेकर जा रही गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया है। यह हादसा अर्पिता को कोर्ट से CGO कॉम्पलेक्स ले जाते हुए हादसा हुआ।

जानकारी के मुताबिक हादसा साल्ट लेक इलाके में हादसा हुआ। यहां ED के काफिले के बीच एक दूसरी गाड़ी आ गई। हालांकि अर्पिता मुखर्जी, ED अधिकारियों सहित सभी सुरक्षित हैं।

अर्पिता मुखर्जी इसी मामले में गिरफ्तार हुए पार्थ चटर्जी की करीबी हैं। ED ने उन्हें गिरफ्तार करने के बाद आज कोर्ट में पेश किया था, यहां कोर्ट ने उन्हें एक दिन की ED हिरासत में भेज दिया।

जम्मू-कश्मीर में सड़क पर फिसली कार खाई में गिरी, 4 की मौत और 6 घायल –

जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में रविवार शाम को एक कार सड़क से फिसल कर खाई में गिर गई। हादसे में चार लोगों की मौत हो गई और 6 लोग घायल हो गए।

यह घटना हिगनी-बदरकूट बेल्ट में एक लिंक रोड पर हुई। मृतकों की पहचान हजा बेगम और अब्दुल रशीद, शगन रामसू, जाहिदा बेगम और मुश्ताक अहमद के रूप में हुई है।



Related