इस हफ्ते OTT पर देखिए ये फिल्में और वेब सीरीज

देश गांव
OTT दर्शन Updated On :
the-big-bull

मंडेला – 5 अप्रैल

यह तमिल फिल्म एक पॉलिटिकल स्टायर है जो एक गांव की राजनीतिक उठापटक के सहारे जातिवाद से लेकर तमिलनाडु के सामाजिक और राजनीतिक स्वभाव के बारे में टिप्पणी करती है. इसकी कहानी एक नाई के इर्द-गिर्द घूमती है जो वैसे तो गांव में हाशिए पर है लेकिन एक चुनाव के दौरान सबसे महत्वपूर्ण वोटर साबित होता है. होता यह है कि जाति के आधार पर बंटे गांव में चुनाव लड़ रही दोनों पार्टियों को समान वोट मिलते हैं और चुनाव का परिणाम इस नाई के वोट पर टिक जाता है. जिसे नाई वोट देगा वो गांव का पंचायत चुनाव जीतेगा! इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई है योगी बाबू ने जो कि तमिल सिनेमा में बतौर कॉमेडियन ख्यात हैं, लेकिन इस फिल्म में गंभीरता ओढ़कर पैना स्टायर करते हैं.

कहां देखें : नेटफ्लिक्स

जोजी – 7 अप्रैल

वैसे तो कोई मलयालम फिल्म देखने के लिए अभिनेता फहद फाजिल का नाम ही काफी होता है, लेकिन जोजी के एक दूसरी खासियत यह भी है कि ये शेक्सपियर के नाटक मैकबेथ पर आधारित है. फिल्म की कहानी जोजी और उसके अमीर परिवार के बारे में है. परिवार के मुखिया से सब डरते हैं लेकिन जब वो बीमार पड़ जाता है तो लालच में डूबे परिवार की सच्चाई धीरे-धीरे दर्शकों के सामने आती है. इस फिल्म में फहद फाजिल के अभिनय की चौतरहा तारीफें हो रही हैं और निर्देशक दिलेश पोथन का निर्देशकीय कौशल एक बार फिर दर्शकों को अपना मुरीद बना रहा है.

कहां देखें : एमेजॉन प्राइम वीडियो

द बिग बुल – 8 अप्रैल

हर्षद मेहता की कारिस्तानियों पर बेहद सफल और चर्चित वेब सीरीज ‘स्कैम 1992’ के बाद लगभग उसी विषय पर द बिग बुल रिलीज होने जा रही है. स्टॉक मार्केट का अमिताभ बच्चन कहे जाने वाले हर्षद मेहता की कहानी महत्वाकांक्षा, लालच और पैसे की ताकत नाम के स्तंभों पर खड़ी है और अभिषेक बच्चन अभिनीत द बिग बुल भी इन्हीं थीम्स पर अपनी कहानी रचने जा रही है. इस फिल्म का निर्देशन किया है कूकी गुलाटी ने और एक्टिंग डिपार्टमेंट में अभिषेक बच्चन का साथ दिया है इलियाना डीक्रूज, सोहम शाह, निकिता दत्ता, सौरभ शुक्ला, समीर सोनी और राम कपूर ने.

कहां देखें : डिज्नीप्लस हॉटस्टार

हैलो चार्ली – 9 अप्रैल

इस कॉमेडी फिल्म में जैकी श्रॉफ गोरिल्ला का सूट पहनकर मुंबई से भागने की कोशिश करते हैं और इसी बीच एक असली गोरिल्ला भी इंसानी कैद से भाग निकलता है. फिर शुरू होती है वो क्रिया जिसे हिंदी भाषा में भसड कहते हैं और सिनेमाई भाषा में कॉमेडी ऑफ एरर्स! यानी असली और नकली गोरिल्ला कुछ इंसानी नमूनों के बीच फंसते और उलझते चले जाते हैं और इसी से कॉमेडी निकल कर आती है. फिल्म में गोरिल्ला का जो ऑथेंटिक सूट उपयोग में लाया गया है वो अमेरिकी फिल्म प्लेनेट ऑफ द ऐप्स में इस्तेमाल हो चुका है और उसी अमेरिकी फिल्म में स्टंट परफॉर्म करने वाले यहां गोरिल्ला बने हैं. इन नकली गोरिल्लाओं के अलावा मुख्य इंसानी भूमिकाओं में हैं जैकी श्रॉफ, आदर जैन, श्लोक पंडित और राजपाल यादव.

कहां देखें : एमेजॉन प्राइम वीडियो