अच्छी ख़बरः चयनित शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर शुरू हुई प्रक्रिया


ऐसे में उम्मीद है कि शिक्षकभर्ती की प्रक्रिया कुछ आगे बढ़ सकेगी। इससे पहले चयनित अभ्यार्थियों ने नियुक्ति न देने के चलते सरकार का विरोध किया। नियुक्ति की अपील की। महिला दिवस के दिन आज ही कई अभ्यर्थियों ने बीजेपी कार्यालय में ही प्रदर्शन किया था। 


देश गांव
उनकी बात Updated On :

इंदौर। चयनित शिक्षकों के नियुक्ति में हुई देरी के मामले में लगातार आलोचना झेल रही राज्य सरकार ने अब इस बारे में एक कदम उठाया है। सरकार ने 8 मार्च को चयनित अभ्यार्थियों की दस्तावेजों का सत्यापन संबंधी एक निर्देश जारी किया है।

लोक शिक्षण मध्यप्रदेश की कमिश्नर जयश्री कियावत ने उच्च माध्यमिक शिक्षक और माध्यमिक शिक्षक पद के अभ्यार्थियों के लिए दस्तावेजों का सत्यापन करने की तारीखों का ऐलान किया है।

उच्च माध्यमिक शिक्षक पद के लिए 13 और 5 अप्रैल तथा 8, 9 और 10 अप्रैल को दस्तावेज सत्यापन की कार्यवाही पूरी की जाएगी। वहीं माध्यमिक शिक्षक पद के लिए 15 अप्रैल से 17 अप्रैल 2021 और 22 अप्रैल से 24 अप्रैल 2021 तक सत्यापन की तिथि निर्धारित की गई है।

अभ्यर्थी एमपी ऑनलाइन पोर्टल पर इस बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। मध्यप्रदेश शासन ने 4 जुलाई 2020 को सत्यापन की कार्यवाही रोक दी थी। इसके पीछे कारण कोरोना महामारी का बढ़ता प्रभाव था।

 

ऐसे में उम्मीद है कि शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया कुछ आगे बढ़ सकेगी। इससे पहले चयनित अभ्यार्थियों ने नियुक्ति न देने के चलते सरकार का विरोध किया। नियुक्ति की अपील की। महिला दिवस के दिन आज ही कई अभ्यर्थियों ने भाजपा कार्यालय में ही प्रदर्शन किया था।

ये अभ्यार्थी पहले भी कई बार  विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं। सरकार ने करीब तीस हजार चयनित शिक्षकों की नियुक्ति दो साल से रोक रखी है जिसके चलते ये अभ्यर्थी काफी परेशान रहे हैं।



Related