जमीन पर कब्जे की बात को लेकर नगर परिषद कर्मचारियों से आरोपियों ने की अभद्रता


मामला ट्रेंचिग ग्राउंड की शासकीय भूमि को निजी भूमि बताने का, पुलिस ने शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करने को लेकर किया प्रकरण दर्ज।


देश गांव
धार Published On :
dharampuri trenching ground dispute

धार। धरमपुरी नगर परिषद कर्मचारियों के साथ अवैध रुप से कब्जा जमा कर शासकीय भूमि को अपनी भूमि बताने वाले दो युवकों के खिलाफ धरमपुरी पुलिस ने कार्रवाई की है।

मामले में नगर परिषद के कर्मचारियों ने युवकों के खिलाफ दो दिन पूर्व आवेदन दिया था जिसकी जांच करते हुए पुलिस ने आरोपी इरफान पिता समद व गुलफाम पिता समद के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करने को लेकर प्रकरण दर्ज किया है।

दरअसल गुरुवार को नगर परिषद के वार्ड क्रमांक पांच में स्थित ट्रेंचिंग ग्राउंड पर सफाई व रास्ते के निर्माण के लिए जेसीबी के माध्यम से कर्मचारी कमलेश भावसार व जुल्फकार खान जमीन समतलीकरण का काम कर रहे थे, तभी आरोपी आए व शासकीय आवंटित भूमि पर अवैध रुप से कब्जा जमाने की बात को लेकर काम रुकवा दिया।

कुछ ही देर में नगर परिषद अध्यक्ष शब्बीर पहलवान, सीएमओ रामप्रसाद भावरे पहुंचे तथा शासकीय जमीन को लेकर समझाइश दी तो आरोपियों ने सीएमओ के साथ भी अभद्र व्यवहार किया जिसके बाद नगर परिषद ने मामले में शुक्रवार को आवेदन सौंपा था।

सीएमओ भावरे ने बताया कि वार्ड पांच में 7208 हेक्टेयर शासकीय नजल की भूमि हैं, जिसमें से 1414 हेक्टेयर जमीन ट्रेचिंग ग्राउंड के लिए कलेक्टर के माध्यम से 13 जुलाई 2004 को आवंटित कर दी गई थी। इसके बावजूद आरोपी वहां पर निर्माण व खेती करने का काम कर रहे हैं।

ग्राउंड पर सफाई करने के दौरान कर्मचारियों से दो युवकों ने विवाद करते हुए शासकीय कार्य को प्रभावित किया, जिसका आवेदन प्राप्त होने पर प्रकरण दर्ज किया गया है। – चंद्रभान सिंह चढ़ार, टीआई, धरमपुरी



Related