खरीदी केंद्रों को लेकर धार कलेक्टर के विशेष निर्देश, इंजीनियर को भी दिया नोटिस


कलेक्टर ने कहा कि खरीदी केंद्रों पर बारदानों की व्यवस्था के लिए परफेक्ट चार्ट तैयार किया जाएं। जिससे सभी 109 केंद्रो पर किसी प्रकार की कोई समस्या न हो साथ ही बोरे के वितरण के मुवमेंट में तेजी लाई जाए।


आशीष यादव आशीष यादव
धार Published On :

धार। सीएम हेल्प लाईन के प्रकरणों के निराकरण के लिए वर्कशॉप तैयार की गई है। जहां नियत तिथि को संबंधित विभाग अपनी पूरी जानकारी के साथ उपस्थित रहना सुनिश्चित करें। एक वर्कशॉप में 25 से अधिक लोगों को न बुलाया जाए। वर्कशॉप में विभाग के उन्हीं व्यक्ति को भेजा जाए जो सीएम हेल्प लाईन के प्रकरणों को डील करता हो, सभी प्रकरणों में गुणवत्ता पूर्ण जवाब फीड किया जाए। आवेदक को पर्सनल ही टच कर उसकी समस्या का संतुष्टिपूर्ण निराकरण किया जाए, सभी विभाग इस पर फोकस करें। यह निर्देश कलेक्ट्रट सभाकक्ष में आयोजित लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक में आलोक कुमार सिंह ने दिए।

उन्होंने बैठक में कहा कि जिन शिकायतों को फेल ट्रांजेक्शन के कारण समस्या आ रही है उसकी विभागवार माॅनीटरिंग सुनिश्चित की जाए। इसमें एक भी पात्र व्यक्ति वंचित न रहे। निम्न गुणवत्ता वाले प्रकरणों को दोबारा खोला जाए और उसका गुणवत्तापूर्ण जवाब प्रस्तुत किया जाए।

खरीदी केंद्रों पर बारदानों की व्यवस्था के लिए परफेक्ट चार्ट तैयार किया जाएं। जिससे सभी 109 केंद्रो पर किसी प्रकार की कोई समस्या न हो साथ ही बोरे के वितरण के मुवमेंट में तेजी लाई जाए।

हाई स्कूल व हायर सेकेण्डरी स्कूल की बोर्ड की परीक्षा के लिए बीईओ तथा प्राचार्यों की बैठक आयोजित की जाए। परीक्षा के लिए सभी प्रकार की तैयारियां सुनिश्चित कर लें। कलेक्टर सिंह ने आजीविका समूह द्वारा तैयार की जा रही गणवेश की समीक्षा करते हुए कहा कि इसके वितरण के लिए पूर्ण तैयारियों सुनिश्चित की जाएं।

डीपीसी समूह के कार्य का निरीक्षण करते हुए यह सुनिश्चित करें कि ड्रेस अच्छी गुणवत्ता की तैयार हों । उन्होंने निर्देश दिए कि लेटगांव में गेंहू उर्पाजन के लिए तैयार किए जा रहे प्लेटफार्म निर्माण कार्य में लापरवाही बरतने पर इंजीनियर को नोटिस दिया जाए। जिले के आजीविका के सभी भवनों को शीघ्र हेंड ओवर किया जाए। इस बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत आशीष वशिष्ठ, अपर कलेक्टर सलोनी सिडाना सहित जिला अधिकारी मौजूद रहे।