ग्वालियरः काम देखकर कलेक्टर ने सफाईकर्मियों को माला पहनाकर दी सलामी-बढ़ाया मनोबल


ग्वालियर में सफाई व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के लिए यहां के प्रशासनिक अफसर सक्रिय नजर आ रहे हैं। मंगलवार रात जिले के कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह खुद सफाई व्यवस्थाओं का मुआयना करने पहुंचे।


देश गांव
ग्वालियर Updated On :
स्वच्छताकर्मियों को सैल्यूट करते कलेक्टर


ग्वालियर। सरकारी योजनाओं और व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी अफसरों की होती है और इन्हीं के तौर-तरीके व्यवस्थाओं को निर्धारित भी करते हैं। इन दिनों मध्यप्रदेश में बहुत से अफसर व्यवस्थाओं की बेहतरी की कोशिशों में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में ग्वालियर में सफाई व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के लिए यहां के प्रशासनिक अफसर सक्रिय नजर आ रहे हैं। मंगलवार रात जिले के कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह खुद सफाई व्यवस्थाओं का मुआयना करने पहुंचे। अपने बीच कलेक्टर को पाकर सफाईकर्मी कुछ चौंक गए लेकिन कलेक्टर ने उनसे काम के बारे में सामान्य बातचीत की और उनका मनोबल भी बढ़ाया।

कलेक्टर मयूर मार्केट थाटीपुर इलाके में पहुंचे। इस दौरान सफ़ाई कर रहे कर्मियों को उन्होंने सल्यूट किया और माला भी पहनाई। कहने को तो यह छोटा सा सम्मान था लेकिन सफाईकर्मी इससे खासे उत्साहित नजर आए। छोटे कर्मचारियों को उनके अधिकारियों के द्वारा इस तरह का सम्मान देना उन्हें अच्छा काम करने के लिए प्रोत्साहित करता है।

ग्वालियर में इन दिनों सफाई व्यवस्था के लिए लगातार प्रयास हो रहे हैं।  सफाई व्यवस्था की मॉनिटरिंग करने के लिए नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन रोज़ाना सुबह निरीक्षण के लिए निकल रहे हैं। शहर में व्यवसायिक इलाकों में गंदगी ज्यादा हो रही है। ऐसे में यहां सफाई व्यवस्था बनाने के लिए ज्यादा प्रयास किए जा रहे हैं। स्वच्छताकर्मियों को ही आम लोगों को भी सफाई रखने के लिए जागरुक करने की जिम्मेदारी भी दी गई है।



Related