महूः दशहरा मैदान पर शुरू हो रहा है ड्राइव इन वैक्सीनेशन, प्रशासन ने की सारी व्यवस्था


‘चक दे इंडिया’ वेलकम सॉन्ग के साथ होगा वैक्सीन लगवाने वालों का स्वागत, यहां पर लगेंगे कोरोना वैक्सीन के एक हजार डोज।


अरूण सोलंकी अरूण सोलंकी
इन्दौर Published On :
mhow-drive-in-vaccination

महू। तहसील के हर नागरिक को वैक्सीन लगे इसके लिए स्थानीय प्रशासन हर तरह के प्रयास कर रहा है। इसमें नई व्यवस्था के तहत शुक्रवार से ड्राइव इन वैक्सीनेशन शुरू किया जाएगा।

दशहरा मैदान पर की गई विशेष व्यवस्था के तहत पहले दिन एक हजार डोज लगाये जायेंगे। वैक्सीन लगवाने वालों का स्वागत चक दे इंडिया गीत से होगा। प्रशासन ने पूरे मैदान को नया रूप दिया है।

तहसील में शत प्रतिशत वैक्सीन लगाने के तहत स्थानीय प्रशासन दिन-रात काम कर रहा है। पहले शहर के केंद्रों व बाद में पंचायत स्तर पर केंद्र बनाकर और फिर प्रमुख मोहल्लों, जमात खानों मे यह व्यवस्था की गई ताकि नागरिक बिना किसी परेशानी के वैक्सीन लगवा लें।

एसडीएम अभिलाष मिश्रा के नेतृत्व में शुक्रवार से तहसील में एक नई व्यवस्था शुरू की जा रही है। यहां ड्राइव इन वैक्सीनेशन किया जाएगा जिसमें दो व चार पहिया वाहन पर आने वाले नागरिकों को बिना बाहर निकले व वाहन से उतरे ही वैक्सीन लगाई जाएगी।

इसके लिए यहां आने वाले नागरिक को पंजीयन के लिए आधार कार्ड, पैन कार्ड, मतदाता परिचय पत्र, वाहन लाइसेंस में कोई एक पहचान पत्र लाना अनिवार्य होगा।

प्रशासन ने पूरे मैदान को आकर्षक रूप देकर सजाया है। वैक्सीन लगाने के बाद कुछ देर वहीं रहने के लिए पर्याप्त व व्यवस्थित पार्किंग की व्यवस्था की है। इसका शुभारंभ शुक्रवार की सुबह दस बजे मंत्री उषा ठाकुर करेंगी।

एसडीएम मिश्रा के अनुसार यहां पहले दिन एक हजार डोज लगाये जायेंगे। अगर यह व्यवस्था सफल रही तो इसे लंबे समय तक चलाया जाएगा। स्वागत द्वार के बाहर आकर्षक रंगोली बनाई गई है तथा पहले दिन यहां आने वालों के स्वागत में चक दे इंडिया गीत बजाया जाएगा। उबड़-खाबड़ हो चुके इस मैदान को एक नया रूप दिया गया है।