टेंट हाउस और ऑटो गोदाम में आग, चार करोड़ से ज्यादा का सामान ख़ाक


आग टेंट हाउस से शुरु हुई और देखते ही देखते पूरे बियाणी परिसर में फैल गई। इस दौरान ऑटो गोदाम में भी आग लग गई।


अरूण सोलंकी अरूण सोलंकी
इन्दौर Updated On :

इंदौर। महू शहर में सोमवार दोपहर एक बड़ी आग लग गई जिसमें करोड़ों का सामान जलकर खाक हो गया। आग इतनी भयंकर रही कि उस पर काबू पाने में कई घंटे लग गए। इस दौरान कोई जनहानि तो नहीं हुई है लेकिन व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बड़ा नुकसान हुआ है।

सोमवार को दोपहर डेढ़ बजे महू शहर के बियाणी कंपाउंड में स्थित शर्मा टेंट हाउस में आग लग गई। टेंट हाउस में रखा सामान जल उठा और पर्दे आदि के ढ़ेर में आग लगने पर बड़ी-बड़ी लपटें उठने लगीं।

इसी बीच दमकल को सूचना दी गई। आग लगातार बढ़ती जा रही थी। देखते ही देखते आग ने पूरे टेंट हाउस  के पूरे सामान  जला गया।

इस दौरान पास में बियाणी ऑटो सेल्स के गोदाम में भी आग पहुंच गई। इस गोदाम में बजाज कंपनी की नई दोपहिया गाड़ियां रखी थी। जो इस आग में पूरी तरह जल गईं।

दमकल विभाग के मुताबिक इस आग में करीब सौ से अधिक मोटरसाइकिल जल कर ख़ाक हो गईं हैं।

दमकल कर्मी करीब दस मोटरसाइकिलें बचाने में कामयाब रहे। दोपहर तीन बजे तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका था।

यह आग इतनी बड़ी थी कि धुआं कई किलोमीटर दूर गांवों से भी दिखाई दे रहा था। घने इलाके में आग लगातार फैल रही थी। ऐसे में दमकल को भी काफी परेशानी हो रही थी।

 

इसे देखते हुए आसपास के लोगों ने अपने नल चालू कर नली से आग पर पानी फेंकना शुरु किया। आग के बुझाने में दमकल कर्मियों के अलावा करीब पचास से अधिक स्थानीय लोग मदद कर रहे थे।

आग कैसे लगी इसका कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं है क्योंकि जिस टेंट हाउस में आग लगी थी वहां कोई काम नहीं हो रहा था और वहां की बिजली भी कटी हुई थी।

इस आग में टेंट हाउस का करीब ढ़ाई करोड़ रुपये का नुकसान बताया जा रहा है इसके अलावा सौ नई मोटरसाइकिलें और दूसरा नुकसान मिलाकर करीब डेढ़ करोड़ रुपये का नुकसान ऑटो गोदाम में कहा जा सकता है।



Related






ताज़ा खबरें