छिंदवाड़ाः किसान ने अपने कुत्ते के नाम कर दी अपनी आधी जायदाद, यह है कारण


छिंदवाड़ा के चौरई ब्लॉक केक बाड़ी बड़ा गांव निवासी किसान ओम नारायण वर्मा (50 वर्ष) ने अपनी जायदाद के पचास फीसदी हिस्से का हकदार अपने पालतू कुत्ते को बना दिया है।


देश गांव
जबलपुर Published On :
half-property-to-dog

छिंदवाड़ा। छिंदवाड़ा के चौरई ब्लॉक केक बाड़ी बड़ा गांव निवासी किसान ओम नारायण वर्मा (50 वर्ष) ने अपनी जायदाद के पचास फीसदी हिस्से का हकदार अपने पालतू कुत्ते को बना दिया है।

किसान ओम नारायण ने बाकायदा वसीयत बनाकर अपनी जायदाद का आधा हिस्सा अपने कुत्ते जौकी के नाम किया है, जबकि आधा हिस्सा अपनी दूसरी पत्नी चंपा के नाम कर दिया।

बताया जा रहा है कि किसान के पास कुल 18 एकड़ जमीन है। किसान अपने बेटों के व्यवहार से नाराज रहता था इसलिए उसने अपने बेटों की जगह कुत्ते को जायदाद का हिस्सेदार बना दिया।

legal-will

किसान ओम नारायण ने वसीयत में लिखा है – 

मेरी सेवा मेरी पत्नी और पालतू कुत्ता करता है इसलिए मेरे जीते जी वह मेरे लिए सबसे अधिक प्रिय हैं। मेरे मरने के बाद पूरी संपत्ति और जमीन-जायदाद के हकदार पत्नी चंपा वर्मा और पालतू कुत्ता जैकी होंगे। साथ ही कुत्ते की सेवा करने वाले को जायदाद का अगला वारिस माना जाएगा।

बाड़ी बड़ा निवासी ओम नारायण वर्मा की दो पत्नियां हैं। ग्रामीणों का कहना है कि उनका दो बार विवाह हुआ था। पहली पत्नी धनवंती वर्मा हैं जिससे ओम वर्मा को तीन बेटियां और एक बेटा है जबकि दूसरी पत्नी चंपा वर्मा है, जिससे दो बेटियां हैं।



Related