रतलामः डॉक्टर से मारपीट व नर्स से हाथापाई के बाद हड़ताल पर गए डॉक्टर्स-स्वास्थ्यकर्मी


अस्पतालों में हड़ताल की खबर मिलते ही एसडीएम व एसपी जिला अस्पताल पहुंचे और आक्रोशित डॉक्टर्स व स्वास्थ्यकर्मियों को समझा-बुझाकर हड़ताल खत्म करवाई।


देश गांव
उज्जैन Published On :
ratlam district hospital chaos

रतलाम। रतलाम जिला अस्पताल में शुक्रवार की सुबह मरीज के साथ आए लोगों द्वारा विवाद के बाद नर्स के साथ हाथापाई व डयूटी डॉक्टर के साथ मारपीट के बाद आक्रोशित डॉक्टर्स व स्वास्थ्यकर्मियों ने हड़ताल कर दी।

इसकी वजह से अस्पताल का सारा कामकाज ठप हो गया और अस्पताल में मौजूद व आने वाले मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

जिला अस्पताल में विवाद व हड़ताल की खबर मिलने के बाद बाल चिकित्सालय व एमसीएच अस्पताल में भी डॉक्टर्स व स्वास्थ्यकर्मियों ने हड़ताल कर दी।

अस्पतालों में हड़ताल की खबर मिलते ही एसडीएम व एसपी जिला अस्पताल पहुंचे और आक्रोशित डॉक्टर्स व स्वास्थ्यकर्मियों को समझा-बुझाकर हड़ताल खत्म करवाई।

इस दौरान एसडीएम व एसपी ने स्वास्थ्यकर्मियों को जानकारी दी कि आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उन्हें हिरासत में ले लिया गया है और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार सुबह लगभग साढ़े आठ बजे कुछ लोग डालूमोदी बाजार निवासी मोहम्मद हुसैन पुत्र छोटे को तबीयत खराब होने पर इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचे थे।

ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर प्रणव मोदी ने उन्हें चेक किया तथा इलाज की पर्ची देकर परिजन को उनका ईसीजी कराने के लिए कहा था। वे रोगी को लेकर ईसीजी वार्ड में पहुंचे, वहां जल्दी इलाज की बात को लेकर विवाद की स्थिति बन गई व कुछ लोगों ने उपस्थित नर्स रंजना सोलंकी के साथ विवाद कर हाथापाई शुरू कर दी।

इसी बीच डॉ. विपिन कुमार दुबे वहां पहुंचे व बीच-बचाव किया। तभी आरोपियों ने डॉ. दुबे के साथ भी विवाद किया व मारपीट करने लगे। अस्पताल के अन्य कर्मी भी वहां पहुंचे और जैसे-तैसे बीच-बचाव किया।

इसके बाद सभी आरोपियों ने उन्हें धमकाया और वहां से चले गए। खबर फैलते ही डॉक्टरो व स्वास्थ्यकर्मियों में रोष फैल गया। उन्होंने कामकाज कर बंद कर हड़ताल शुरू कर दी और एक जगह एकत्रित होकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया।

डॉक्टरो व स्वास्थ्यकर्मियों की मांग थी कि अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जाए, आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए।