मई में मिल सकती है संक्रमण में राहत, महीने के पहले दिन प्रदेश में 12379 संक्रमित


अप्रैल के महीने में देश के लगभग हर हिस्से में कोरोना का विस्फोट हुआ था लेकिन अब संभावना जताई जा रही है कि मई के पहले सप्ताह में कोरोना मरीजों की संख्या में गिरावट आ सकती है।


देश गांव
बड़ी बात Updated On :

इंदौर। मई के पहले दिन भी इंदौर में बड़ी संख्या में संक्रमित मिले हैं। यहां  1821 संक्रमित मिले हैं। यहां चौबीस घंटों के दौरान आठ लोगों की मौत हुई है। अब यहां संक्रमितों की कुल संख्या 114493 संक्रमित है। वहीं  102137 मरीज़ पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं।

अप्रैल के महीने में देश के लगभग हर हिस्से में कोरोना का विस्फोट हुआ था, लेकिन अब संभावना जताई जा रही है कि मई के पहले सप्ताह में कोरोना मरीजों की संख्या में गिरावट आ सकती है।

जिले में बीते 3-4 दिनों से संक्रमण की दर 17 से 18 प्रतिशत के बीच ही चल रही है। यह संक्रमण पहले कुछ दिनों पहले तक 23 प्रतिशत तक रहा है।

इस बीच प्रदेश के लिए राहत भरी खबर है।  प्रदेश में शनिवार को 12 हजार 379 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह आंकड़े लगातार इसी संख्या के आसपास ही दिखाई दे रहे हैं।

हालांकि चौबीस घंटों में  14 हजार 562 मरीज ठीक होकर लौटे हैं। अप्रैल के आख़िरी दिनों में संक्रमितों की संख्या में लगातार कमी आ रही है।

वहीं दूसरे बड़े शहरों की बात करें तो भोपाल में 1678 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा 1947 लोग संक्रमण से मुक्त हुए हैं। यहां चार लोगों की मौत हुई है।

जबलपुर में 24 घंटों के दौरान 731 नए संक्रमित मिले हैं और 805 लोग संक्रमण से मुक्त हुए हैं। यहां एक मई को रिकवरी रेट 85% हो गया है। यहां आठ लोगों की मौत हुई है और संक्रमण के चलते अब तक कुल 432 लोगों की मौत हुई है।

इसके अलावा जबलपुर में 1072 नए संक्रमित मिले हैं और आठ लोगों की मौत दर्ज कीगई है। हालांकि बीते चौबीस घंटों के दौरान 43 संक्रमितों की मौत की ख़बर है।



Related