1692 नए संक्रमित, सात की मौत, जाम नगर से इंदौर पहुंची तीस टन ऑक्सीजन


शनिवार रात साढ़े दस बजे इंदौर शहर में जामनगर से 30 टन ऑक्सीजन लेकर पहला टैंकर पहुंचा। यह राहत की ऑक्सजीन होगी जिससे सैकड़ों ज़िदगियां बच सकेंगी। जामनगर से अब रोज़ इस तरह के ऑक्सीजन टैंकर आएंगे।


DeshGaon
इन्दौर Published On :

इंदौर। जिले में एक बार फिर कोरोना के 1692 मरीज़ मिले हैं। शनिवार को जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक बीते चौबीस घंटों में जिले में कोरोना से सात मौतें हुई हैं। फिलहाल जिले में सक्रिय मरीज़ों की संख्या 10989 हो चुकी है।

शनिवार को 8951 लोगों के सैंपल जांचे गए। इनमें से 1039 रैपिड एंटीजन और 7665 आरटीपीसीआर टेस्ट थे। जिले में अब तक 89517 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

 


शनिवार रात साढ़े दस बजे इंदौर शहर में जामनगर से 30 टन ऑक्सीजन लेकर पहला टैंकर पहुंचा। यह राहत की ऑक्सजीन होगी जिससे सैकड़ों ज़िदगियां बच सकेंगी। जामनगर से अब रोज़ इस तरह के ऑक्सीजन टैंकर आएंगे। रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के द्वारा यह निर्णय लिया गया है। इस बारे में पिछले दिनों भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने जानकारी दी थी। शनिवार को इंदौर पहुंचे टैंकर को लेने के लिए कलेक्टर मनीष सिंह और मंत्री तुलसी सिलावट भी पहुंचे। टैंकर का स्वागत भाजपा के नगर अध्यक्ष गौरव रणदीवे ने किया।

उल्लेखनीय है कि इंदौर जिले में प्रतिदिन 72 से 75 टन ऑक्सीजन की खपत हो रही है। हालांकि इससे पहले यह खपत 90 टन प्रति दिन तक पहुंच गई थी। प्रशासन ने ऑक्सीजन का ऑडिट शुरू करवाया और अस्पतालों में फिजूल खर्च होने वाली ऑक्सीजन को रोका गया तो ऑक्सीजन की खपत में कमी आई है।

इसके अलावा जिले में बढ़ते मरीज़ों को देखते हुए कलेक्टर मनीष सिंह ने पांच दिन का कोरोना कर्फ्यू और बढ़ा दिया है। अब  26 अप्रैल सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान पिछले पांच दिनों की तरह ही सख्ती और छूट रहेगी। कलेक्टर ने कि इंदौर के पास सात हजार ही बेड उपलब्ध हैं लेकिन जिस तरह की परिस्थितियां हैं, उस लिहाज से यह भी पर्याप्त नहीं है इसलिए लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा है।



Related