हर दिन छह सौ संक्रमित और दो मौतें, बीते पांच दिनों में ही तीन हजार का आंकड़ा पार


— इंदौर में ठीक नहीं हालात
— हर दिन छह सौ संक्रमित मिल रहे
— अब तक 959 की जान गई


देश गांव
इन्दौर Published On :
corona-in-mp

इंदौर। कोरोना वायरस इस बार बीते साल के मुकाबले कहीं ज्यादा घातक नज़र आ रहा है। इंदौर में लगातार संक्रमितों की संख्या छह सौ का आंकड़ा पार कर रही है। पिछले कुछ दिनों में ही करीब तीन हजार संक्रमित मिल चुके हैं। इसे लेकर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सभी चिंतित हैं लेकिन फिलहाल किसी के कोरोना की इस लहर का जवाब नहीं है। डॉक्टर इस बारे में अपनी राय दे रहे हैं और उनके मुताबिक कोरोना को फिलहाल केवल सावधानी से ही हराया जा सकता है।

प्रशासन पिछले कुछ दिनों से कोरोना बचाव के लिए बनाए गए नियमों को लेकर खासा सख़्त नज़र आ रहा है और उम्मीद थी कि इसके बाद कुछ हद तक कोरोना संक्रमितों की संख्या कम होगी। हालांकि फिलहाल ऐसा नज़र नहीं आ रहा है। 29 मार्च को जारी हुए मेडिकल बुलेटिन में 628 लोग संक्रमित बताए गए हैं।

यह लगातार पांचवा दिन था जब संक्रमितों की संख्या छह सौ के पार जा रही है। बता दें कि इंदौर में 25 मार्च से लेकर सोमवार 29 मार्च तक हर दिन क्रमशः 612, 619, 603, 609, 628 लोग संक्रमित हुए हैं इसतरह बीते 5 दिनों में ही 3071 लोग कोरोना की चापेट में आ चुके हैं।

इस बीच लोगों की मौत का सिलसिला भी जारी है।  29 मार्च को दो लोगों की मौत संक्रमण से दर्शाई गई है। मौतों का सिलसिला भी लगातार जारी है। 25 मार्च को जहां कोरोना से कुल मौतें 951 दर्शाई गईं थी तो वहीं अगले दिन 26 मार्च को 953, 27 मार्च को 955, 28 मार्च को 957 और 29 मार्च तक 959 लोगों की मौत हो चुकी है। इसका मतलब 25 मार्च के बाद हर दिन दो लोगों की जान कोरोना के कारण जा रही है।

हालांकि ख़बरों की मानें तो मौत का आंकड़ और भी भयानक है। बहुत सी मौतें अब तक डेथ ऑडिट में शामिल ही नहीं की गई हैं ऐसे में कोरोना के कारण जिन भी लोगों ने दम तोड़ा है अब तक उनकी जानकारी औपचारिक रुप से दर्ज नहीं करवाई गई है।