प्रदेश के 47 लाख किसानों के बैंक खातों में जमा हुए 1870 करोड़ रुपये


प्रदेश सरकार ने 17 लाख किसानों के खातों में  340 करोड़ रूपये और लगभग 30 लाख किसानों को राहत राशि की द्वितीय किश्त के रूप में 1530 करोड़ रूपये जमा किये हैं।


देश गांव
इन्दौर Updated On :

इंदौर। प्रदेश के 47 लाख किसानों के बैंक खातों में 1870 करोड़ रुपये पहुंचाए गए हैं।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को भोपाल के मिंटो हाल से आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से प्रदेश के किसानों को किसान कल्याण योजना के तहत यह लाभ दिया है।

जनसंपर्क द्वारा जारी जानकारी के आधार पर प्रदेश सरकार ने 17 लाख किसानों के खातों में  340 करोड़ रूपये और लगभग 30 लाख किसानों को राहत राशि की द्वितीय किश्त के रूप में 1530 करोड़ रूपये जमा किये हैं।

इंदौर जिले में 6 हजार 934 किसानों के खाते में एक करोड़ 38 लाख रूपये मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के अंतर्गत जमा हुये। जिले का जिला स्तरीय मुख्य कार्यक्रम खंडवा रोड स्थित देवी अहिल्या विश्व विद्यालय के सभागृह में हुआ। इसके साथ ही जिले में विकासखण्ड और ग्राम पंचायत स्तर पर भी कार्यक्रम आयोजित किये गये। जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट इस कार्यक्रम में सांवेर से शामिल हुए।

सांवेर में आयोजित खण्ड स्तरीय कार्यक्रम में पूर्व विधायक और भाजपा इंदौर के अध्यक्ष  राजेश सोनकर,  भारत सिंह,   दिनेश चौधरी आदि जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे। कार्यक्रम में मंत्री श्री सिलावट ने प्रतीक रूप में किसानों को चेक की प्रति वितरित की।

मुख्यमंत्री के इस कार्यक्रम का प्रसारण जिला, ब्लॉक  एवं ग्राम पंचायत स्तर पर आयोजित कार्यक्रमों में किया गया। कार्यक्रम में कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन किया गया।

भोपाल के कार्यक्रम में वित्त मंत्री श्री जगदीश देवड़ा, राजस्व एवं परिवहन मंत्री  गोविन्द सिंह राजपूत, उच्च शिक्षा मंत्री  मोहन यादव, संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री सुश्री उषा ठाकुर, आदिम जाति कल्याण मंत्री  मीना सिंह तथा सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री  ओमप्रकाश सखलेचा विशेष  मौजूद रहे।