होली से पहले हो रही पार्टी की तैयारी, इंदौर पुलिस ने फिर दूसरे दिन पकड़ी तीन लाख की शराब


किशनगंज पुलिस ने लगातार दूसरे दिन तीन लाख रूपये की अवैध शराब जब्त की तथा दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।


देश गांव
इन्दौर Updated On :

महू। होली से पहले इसकी तैयारियों की ख़बरें लगातार आ रहीं हैं। किशनगंज क्षेत्र की पुलिस लगातार अवैध शराब के खिलाफ़ कार्रवाई कर रही है। होली पर्व के पूर्व अवैध शराब का परिवहन लगातार बढ़ता जा रहा है।

इसका एक उदाहरण किशनगंज थाना क्षेत्र में देखा जा सकता है जहां दिन में पांच लाख रुपये की अवैध शराब व दो वाहन जब्त किए गए। गुरुवार को दो आरोपियों काे भी गिरफ्तार किया गया है।

होली के पहले शराब की मांग अचानक बढ़ जाती है। शराब महंगी होने के कारण अवैध रूप से आने वाली शराब जो कम कीमत में मिल जाती है और उसका परिवहन  तेज हो गया है। किशनगंज थाना द्वारा शराब के इस अवैध परिवहन पर लगातार नजर रखी जा रही है। ऐसे में पुलिस को सफलता भी मिल रही है।

किशनगंज पुलिस ने लगातार दूसरे दिन तीन लाख रुपये की अवैध शराब जब्त की तथा दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार उन्होंने गुरुवार की सुबह मुख़बिर की सूचना पर फोरलेन स्थित हवेली ढाबे के सामने सफारी क्रमांक एमपी12सीए0752 को रोककर तलाशी ली। इस गाड़ी में बीस पेटी अंग्रेजी शराब भरी हुई बरामद हुई।

पुलिस ने कार में सवार मुकेश पिता जगदीश चौधरी निवासी ग्वालियर, शिवनारायण पिता मुलायम शिवपुरी को गिरफ़्तार किया है। जब्त शराब में ब्लेंडर्स प्राइड, सिग्नेचर, एमडी, रॉयल स्टैग व्हिस्की तथा रम आदि ब्रांड की शराब है।

इसकी कीमत तीन लाख रुपये बताई जा रही है। पूछताछ में युवकों  ने बताया कि उक्त शराब  बड़वानी जिले से लाकर देवास ले जा रहे थे। हालांकि पुलिस को यह जानकारी नहीं मिल सकी है कि यह शराब किसे देनी है।

कार्रवाई थाना प्रभारी शशिकांत चौरसिया के निर्देशन में एसआई अनिल चाकरे, मोहन देवडा, अशोक व सुभाष ने की। उल्लेखनीय है किशनगंज पुलिस ने ही बुधवार की सुबह इसी स्थान हवेली ढाबे के सामने एक कार से 43 पेटी अवैध रूप से ले जाई जा रही देशी व अंग्रेजी शराब जब्त की थी जिसकी कीमत दो लाख 11 हजार रुपये थी। किशनगंज पुलिस ने दो दिन में पांच लाख रुपये की शराब  तथा दो वाहन सफारी व शिफ्ट जब्त की है।