15 अगस्त के मद्देनजर एयरपोर्ट पर आज से 10 दिनों के लिए विजिटर पास बंद


देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर मंगलवार 10 अगस्त से 20 अगस्त तक के लिए विजिटर्स पास पर रोक लग जाने की वजह से अब यात्रियों के स्वजनों को टर्मिनल में प्रवेश नहीं मिल पाएगा।


देश गांव
इन्दौर Published On :
indore-airport-visitor-pass

इंदौर। शहर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर मंगलवार 10 अगस्त से 20 अगस्त तक के लिए विजिटर्स पास पर रोक लग जाने की वजह से अब यात्रियों के स्वजनों को टर्मिनल में प्रवेश नहीं मिल पाएगा।

इसके साथ ही एयरपोर्ट परिसर में आने वाले हर व्यक्ति और वाहन की सख्ती से जांच की जाएगी। एयरपोर्ट प्रबंधन के अनुसार पिछले दिनों सुरक्षा व्यवस्था को लेकर केंद्रीय एजेंसियों के साथ बैठक हुई थी।

केन्द्र की एजेंसियों ने 15 अगस्त को देखते हुए देश के सभी प्रमुख संवेदनशील एयरपोर्ट पर अलर्ट जारी किया है और इस सूची में इंदौर एयरपोर्ट का नाम भी है।
सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्युरिटीज यानी बीसीएएस ने सुरक्षा गाइडलाइन भी जारी की है।

इस गाइडलाइन के तहत एयरपोर्ट पर अगले 10 दिनों के लिए हाईअलर्ट घोषित किया गया है और एयरपोर्ट पर आने-जाने वाले सभी लोगों और वाहनों की सख्ती से जांच होगी। एयरपोर्ट के सभी क्षेत्रों में भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जाएगी और 20 अगस्त तक विजिटर्स पास जारी नहीं किए जाएंगे।

यहां आने वाली नॉन शेड्यूल उड़ान की भी अलग से जांच की जाएगी। एयरपोर्ट के सभी क्षेत्रों में लगे सीसीटीवी को भी चेक करने के आदेश दिए गए हैं कि वह ठीक से काम कर रहे हैं या नहीं। इस दौरान रिहर्सल भी की जाएगी।

एयरपोर्ट प्रबंधन ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे नियमों का पालन करें। बता दें कि पिछले दिनों इंदौर एयरपोर्ट से विमान हाइजैक करने की धमकी भी मिली थी जिसको लेकर भी यहां की सुरक्षा बढ़ाई गई थी।