जबलपुर में 17 मई की सुबह 6 बजे तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू


शुक्रवार की रात को कलेक्‍टर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने संशोधित आदेश जारी कर कोरोना जनता कर्फ्यू को 15 की जगह 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया।


देश गांव
जबलपुर Published On :
cm-dm-jabalpur

जबलपुर। जबलपुर में अब 17 मई की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। कलेक्ट्रेट कार्यालय के एनआईसी कक्ष से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के द्वारा प्रदेश के सहकारिता एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जिला आपदा प्रबंधन समूह की शुक्रवार की को आयोजित बैठक में लिये गये निर्णयों की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि जिले में सात मई तक लागू कोरोना जनता कर्फ्यू को अब 15 मई तक बढ़ाने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है। इसी बीच रात को कलेक्‍टर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने संशोधित आदेश जारी कर कोरोना जनता कर्फ्यू को 15 की जगह 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को भोपाल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिले में कोरोना संक्रमण के रोकथाम एवं उपचार की व्यवस्थाओं और संसाधनों की उपलब्धता की समीक्षा की। मुख्यमंत्री को जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में लिये गये निर्णयों की भी जानकारी दी गई।

मंत्री भदौरिया ने मुख्यमंत्री को बताया कि विधानसभा स्तर से लेकर ग्राम पंचायत स्तर तक जनप्रतिनिधियों सहित प्रशासनिक अधिकारियों की टीम गठित की गई है। अगले सात दिनों तक पूरी संकल्प शक्ति के साथ समूचे जिले में कोरोना को रोकने और लोगों को जागरूक करने विशेष अभियान चलाया जायेगा।

इस दौरान विधायक अजय विश्नोई, सुशील तिवारी इंदू, कलेक्टर कर्मवीर शर्मा, पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा, निगमायुक्त संदीप जीआर सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
मुख्यमंत्री चौहान ने जबलपुर जिले में विधानसभा स्तर पर कोरोना संक्रमण की रोकथाम और उपचार इंतजामों की निगरानी हेतु संबंधित विधायक की अगुवाई में छह सदस्यीय टीम गठित करने के प्रयासों की सराहना की।

सीएम ने कहा कि यह व्यवस्था अन्य जिलों में भी की जाये। इसे संबंधित विधायक लीड करें। सहकारिता मंत्री ने मुख्यमंत्री को बताया कि यहां निजी मेडिकल एसोसिऐशन और निजी नर्सिंग कॉलेज सहित अस्पतालों ने एक अच्छी पहल कर कोविड केयर सेंटर में दिनवार डॉक्टर्स और पैरामेडिकल स्टॉफ उपलब्ध कराने की सहमति प्रदान की है। अगले 3-4 दिनों में यह व्यवस्था शुरू भी हो जायेगी।

इसके पूर्व कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने सीएम को जिले में कोरोना संक्रमण की आंकड़ेवार जानकारी दी। उन्होंने सीएम को बताया कि जिले में अभी तक 36251 लोग कोरोना पॉजिटिव हैं, जिसमें से 30583 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

वर्तमान में जिले का रिकवरी रेट पहले की तुलना में सुधर कर अब 84.36 फीसद हो गया है, जो जिले के लिये एक सुखद संकेत है। कलेक्टर शर्मा ने बताया कि पिछले कुछ दिनों पहले तक कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी दर 29 फीसद से कम हो गई है, यह अब 24.28 फीसद तक आ गई है।



Related