MP के पेंच नेशनल पार्क में 21 घंटे के भीतर दो बाघों का शिकार!


पेंच नेशनल पार्क में अलग-अलग जगहों से दो बाघों के शव मिले हैं। शिकारी एक बाघ के चारों पंजे काट ले गए हैं और उसकी खाल भी उतारी गई हैं।


देश गांव
जबलपुर Published On :
tiger-dead-body

सिवनी/जबलपुर। देश में टाइगर स्टेट का दर्जा हासिल कर चुके मध्यप्रदेश के पेंच नेशनल पार्क में 21 घंटे के भीतर दो बाघों के शिकार का बड़ा मामला सामने आया है। इससे प्रदेशभर के फॉरेस्ट और रिजर्व एरिया स्टाफ में हड़कंप मच गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पेंच नेशनल पार्क में अलग-अलग जगहों से दो बाघों के शव मिले हैं। शिकारी एक बाघ के चारों पंजे काट ले गए हैं और उसकी खाल भी उतारी गई हैं।

हालांकि, दूसरे बाघ की मौत को लेकर कारण स्पष्ट नहीं है, लेकिन इस मौत को भी शिकार से ही जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि उसके सभी अंग नहीं गए हैं, ऐसे में विभाग जांच कर रहा है।

वन्य प्राणी चिकित्सकों का कहना है कि बाघ के शव को देखकर अनुमान है कि उसकी मौत सात से आठ दिन पहले हुई होगी। बाघ की मौत किन परिस्थितियों में हुई, इसका खुलासा विसरा रिपोर्ट आने के बाद ही होगा।

दोनों के शव गश्ती दल को मिले थे। तीन माह के अंदर यहां चार बाघों की मौत हो चुकी है। पिछली बाघों की विसरा रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है। इससे पता नहीं चल सका है कि उनकी मौत कैसे हुई है।



Related