मंदसौरः कलेक्टर मनोज पुष्प ने एडीओ तोतला को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित


जिला कलेक्टर मनोज पुष्प ने प्रभारी वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी मंदसौर रामस्वरूप तोतला को सीएम हेल्पलाइन में फसल बीमा से संबंधित शिकायतों का निराकरण समय पर नहीं करने एवं गंभीर लापरवाही बरतने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।


देश गांव
उज्जैन Published On :
manoj-pushp

मंदसौर। जिला कलेक्टर मनोज पुष्प ने प्रभारी वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी मंदसौर रामस्वरूप तोतला को सीएम हेल्पलाइन में फसल बीमा से संबंधित शिकायतों का निराकरण समय पर नहीं करने एवं गंभीर लापरवाही बरतने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

कलेक्टर द्वारा सीएम हेल्पलाइन में फसल बीमा से संबंधित लंबित आवेदन पत्रों की समीक्षा की गई, जिसमें वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी, मंदसौर की कुल 107 शिकायतें समाधान ऑनलाइन (CM Helpline) पर लंबित पाई गई।

लेकिन इनके निराकरण में वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी, मंदसौर द्वारा किसी प्रकार की रुचि नहीं दिखाई गई। फसल बीमा से संबंधित लंबित आवेदन पत्रों पर कोई कार्यवाही नही की गई। शिकायतों के निराकरण में लापरवाही एवं उदासीनता बरती गई।

रामस्वरूप तोतला, प्रभारी वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी, मंदसौर को कर्तव्यों के निवर्हन में लापरवाही तथा अपने पदीय उत्तरदायित्वों के निवर्हन में उदासीनता बरतने के कारण मध्यप्रदेश सिविल सेवा आचरण नियम (वर्गीकरण नियंत्रण तथा अपील) 1966 की धारा 09 (1) के तहत तत्काल प्रभाव से कलेक्टर ने निलंबित कर दिया।

निलंबन अवधि में रामस्वरूप तोतला का मुख्यालय तहसील कार्यालय गरोठ रहेगा तथा नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।



Related