रतलाम में एक ही परिवार के 18 लोग गोबर-गोमूत्र से नहाकर मुसलमान से हिंदू बने

देश गांव
उज्जैन Updated On :
ratlam ghar wapsi

भोपाल/इंदौर। रतलाम के आम्बा में 18 लोगों ने मुस्लिम धर्म त्याग कर हिंदू धर्म अपनाया। भीमनाथ मंदिर में महा शिवपुराण की पूर्णाहुति पर गुरुवार को स्वामी आनंदगिरी महाराज के सान्निध्य में सभी ने गोबर और गोमूत्र से नहाकर जनेऊ धारण किया।

इसके पहले सभी ने शपथ-पत्र तैयार किया। इसमें उन्होंने बिना किसी दबाव के धर्म बदलने की बात लिखी। स्वामी आनंदगिरी महाराज ने भीमनाथ मंदिर के पास बने कुंड में गोबर, गोमूत्र से स्नान कराया।

जनेऊ धारण कर भगवा वस्त्र पहनाकर जयश्री राम, जय महाकाल और सनातन धर्म का जयघोष लगवाए।

इंदौर में डेंटल कॉलेज का छात्र चौथी मंजिल से कूदा, हालत गंभीर –

इंदौर के खुड़ैल थाना क्षेत्र में डेंटल कॉलेज का छात्र चौथी मंजिल से कूद गया। घटना गुरुवार शाम की है। छात्र गौरव महू का रहने वाला है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह क्लासरूम से बाहर निकला।

पेपर देने के दौरान वॉशरूम से निकला। इसके बाद चौथी मंजिल से छलांग लगा दी। मौके पर सुसाइड नोट भी मिला है। इसमें लिखा है कि मैं मानसिक रूप से बीमार हूं।

नगरीय निकाय चुनाव में ओवैसी की पार्टी लड़ेगी –

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) मध्यप्रदेश में निकाय चुनाव लड़ेगी। पार्टी प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी इंदौर, भोपाल, जबलपुर, खरगोन, बुरहानपुर, रतलाम और खंडवा नगर पालिकाओं में चुनाव लड़ेगी।

भाजपा दिग्गज आज से उतरेंगे मैदान में –

नगरीय निकाय चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने गुरुवार से सभी दिग्गज नेताओं को मैदान में उतारने की योजना बनाई है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा अलग-अलग बूथ पर जाकर बैठक करेंगे। सरकार की योजनाओं के हितग्राहियों से संपर्क करेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बताया कि बूथ विजय संकल्प के तहत सीएम और मैं हर बूथ पर पहुंचेंगे। इसमें सभी मंत्री, सांसद, विधायक समेत पार्टी के सभी पदाधिकारी अलग-अलग बूथ पर होंगे।

इंदौर में एसएएफ की फर्स्ट बटालियन का जवान ब्रिज से कूदा, मौत –

इंदौर में एसएएफ की फर्स्ट बटालियन का जवान चंद्रभान सिंह एमआर10 ब्रिज से कूद गया। घटना गुरुवार शाम 5.30 बजे की है। जवान चंद्रभान की मौके पर ही मौत हो गई।

फिलहाल कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। घटना की जानकारी मिलते ही बटालियन के कमांडेंट और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। खुदकुशी का कोई कारण फिलहाल सामने नहीं आया है।

मृतक के परिवार और एसएएफ से बात करने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी। पुलिस ने डेडबॉडी को पोस्टमार्टम के लिए एमवाय अस्पताल भेज दिया गया।

गुना में पेशी पर जा रहे व्यक्ति की गला रेतकर हत्या –

गुना जिले के चांचौड़ा कोर्ट में पेशी करने जा रहे व्यक्ति की हत्या कर दी गई। जंगल में उसकी लाश मिली। भोजपुरिया गांव का रहने वाला फूल सिंह गुर्जर, बेटे के साथ चांचौड़ा कोर्ट में पेशी करने जा रहा था।

सुबह 11 बजे चौड़ारेश्वर मंदिर के पास 5-6 लोगों ने दोनों को घेर लिया। उनके साथ मारपीट करने लगे। बेटा जंगल की तरफ भाग गया।

फूलसिंह पर धारदार हथियारों से हमला कर दिया। उसका गला रेतकर हत्या कर दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम पहुंची और जंगल से उसकी लाश को बरामद किया।



Related