मंदिर में घुसा, चोरी की और सो गया फिर सुबह पुलिस से कहा- सोने दो, बाद में आना


मध्यप्रदेश के शाजापुर जिले में स्थित लालबाई फूलबाई मंदिर में चोरी की नीयत से घुसे बदमाश ने मंदिर में रखा सामान एक थैले में बांधा और वहीं सो गया। मंदिर के सेवादार की शिकायत पर सुबह जब तक पुलिस वहां पहुंची तब तक वह चोर आराम से सोता रहा। इतना ही नहीं, पुलिस ने चोर को दरवाजा तोड़कर जगाया।


देश गांव
उज्जैन Updated On :
temple-and-thief

शाजापुर। मध्यप्रदेश के शाजापुर जिले में स्थित लालबाई फूलबाई मंदिर में चोरी की नीयत से घुसे बदमाश ने मंदिर में रखा सामान एक थैले में बांधा और वहीं सो गया।

मंदिर के सेवादार की शिकायत पर सुबह जब तक पुलिस वहां पहुंची तब तक वह चोर आराम से सोता रहा। इतना ही नहीं, पुलिस ने चोर को दरवाजा तोड़कर जगाया।

दरवाजा तोड़कर जब पुलिसवाले अंदर पहुंचे और चोर को जगाने लगे तो वह कहने लगा कि ठंड लग रही है, अभी सोने दो।

shajapur-temple-thief

मंदिर के सेवादार मोहित राठौर बताते हैं माताजी का चमत्कार है, इसलिए मंदिर में चोरी की वारदात नहीं होती है।

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, बीते सोमवार को मध्‍य प्रदेश के शाजापुर जिले के लालबाई फूलबाई मंदिर पर चोर ने चोरी करने का प्रयास किया।

shajapur-temple

रात में चोर ने सेवादार के कमरे में रखे त्रिशूल की मदद से ताला तोड़कर कमरे में रखा सारा सामान एक बोरे में बांध लिया, जिसके बाद उसकी नींद लग गई।

मंदिर के सेवादार मोहित राठौर सुबह जब मंदिर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि मंदिर में त्रिशूल नहीं है और पास वाले कमरे का ताला टूटा हुआ और दरवाजा अंदर से बंद है।

lalbai-phulbai-temple

इसकी सूचना उन्होंने पुलिस को दी, जिसके बाद पुलि‍स मौके पर पहुंची और सेवादार के कमरे में अंदर से लगे दरवाजे को खुलवाने का प्रयास किया, लेकिन बदमाश ने दरवाजा नहीं खोला। इसके बाद पुलिस को मजबूरी में कमरे का दरवाजा तोड़ना पड़ा।

सेवादार के कमरे में पहुंचे पुलिसवालों को पलंग पर एक शख्स सोता हुआ दिखा। पुलिस ने उसे जगाने की कोशिश की तो उसने कहा कि मुझे ठंड लग रही है और मुझे सोने दो।

mohit-rathore

सेवादार मोहित राठौर बताते हैं कि

शाजापुर के अति प्राचीन मंदिरों में शुमार लालबाई फूलबाई मंदिर चमत्कारों के लिए जाना जाता है। इस मंदिर में इस घटना से पहले भी कई बार चोरी के प्रयास हुए, लेकिन कभी भी बदमाश मंदिर से चोरी करने में सफल नहीं हुए। पूर्व में भी एक बदमाश ने मंदिर से तलवार और घंटियां चोरी कर ली थीं, जो घटना के दो दिन बाद वापस मंदिर परिसर में ही मिली थीं।

पुलिस के मुताबिक, मंदिर में चोरी की नीयत से उक्त शख्स ने सामान बटोरा था, लेकिन ठंड अधिक होने के कारण उसकी नींद वहीं पर लग गई। पुलिस के मुताबिक, शख्स मानसिक रूप से विक्षिप्त है इसलिए पुलिस ने पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया है।



Related