आदर्श आचार संहिता लागू, 17 अप्रैल को मतदान और दो मई को परिणाम


— क्षेत्र में चुनावी तैयारियां शुरु
— दो मई को बंगाल के साथ होंगे परिणाम
— दोनों दलों के लिए बेहद अहम चुनाव


देश गांव
राजनीति Updated On :

भोपाल। मप्र की दमोह विधानसभा में उपचुनाव तय हो गए हैं और इसके साथ ही यहां आदर्श आचार संहित लागू हो चुकी है। दमोह विधानसभा के लिए अप्रैल में मतदान होगा। निर्वाचन आयोग ने इसकी घोषणा कर दी है। यहां 17 अप्रैल को वोटिंग होगी और दो मई को परिणाम आएगा। यहां से विधायक राहुल सिंह लोधी भाजपा के उम्मीदवार बनाए गए हैं। लोधी कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले उम्मीदवार हैं। उन्होंने यहां से पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया को हराया था।

मध्य प्रदेश की दमोह विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव अप्रैल में होगा। चुनाव आयोग ने उप चुनाव का कार्यक्रम घोषित कर दिया है। 30 मार्च को अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन का सिलसिला शुरू हो जाएगा। नामांकन पत्र 30 मार्च तक जमा होंगे। मतदान 17 अप्रैल को होगा और मतगणना 2 मई को होगी।

अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अरुण कुमार तोमर ने बताया कि उपचुनाव की घोषणा के साथ ही पूरे दमोह जिले में आदर्श आचार संहिता प्रभावी हो गई है। यह सीट कांग्रेस विधायक राहुल सिंह के विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिए जाने की वजह से रिक्त हुई थी।

इस घोषणा के साथ ही दमोह की राजनीति एक बार फिर तेज हो गई है। यहां भाजपा ने राहुल सिंह को उम्मीदवार बनाया है जबकि कांग्रेस से अभी उम्मीदवार की घोषणा होना बाकी है।

 



Related