टैरो राशिफल 2021: जानिए कैसा रहेगा धनु राशि वालों के लिए यह नया साल

देश गांव
सितारों की बात Updated On :
Sagittarius-update-rashifal-2021

धनु राशि (Sagittarius rashifal) 2021: धनु राशि के Sagittarius लिए नया साल 2021 कैरियर की दृष्टि से अधिक बेहतर रहेगा। व्यापार कर रहे जातकों के लिए भी ये वर्ष अच्छा रहने वाला है। इस साल आपका स्वास्थ्य मिला-जुला रहेगा, स्वास्थ्य जीवन पिछले वर्ष के अनुसार काफी बेहतर होगा। हालांकि शनि देव आपकी परीक्षा लेते हुए बीच-बीच में आपको कुछ कष्ट देते रहेंगे, लेकिन आपको कोई बड़ा रोग इस वर्ष नहीं होगा। प्रेम संबंधों के लिए भी यह अवधि काफी अच्छी रहेगी और आप अपने पार्टनर के साथ संबंधों में निकटता का अनुभव करेंगे। दांपत्य जीवन भी काफी मधुर रहेगा और आपके जीवनसाथी के साथ आपका तालमेल बेहतर रहने से आप वैवाहिक जीवन का आनंद लेंगे।

जानें ऐसा रहेगा धनु राशि के लिए नया साल

कैरियर (Career): साल की शुरुआत में व्यापार के स्वामी बुध सूर्य देव के साथ मिलकर आपकी राशि में बेहद शुभ योग का निर्माण कर रहे हैं, जिसके कैरियर में अनुकूल परिणाम मिलेंगे। ये समय व्यापारी जातकों के लिए भी शुभ रहेगा। खासतौर से वो जातक जो अपना व्यवसाय ऑनलाइन कर रहे हैं, उन्हें बहुत से शुभ अवसर मिलने की संभावना है। नौकरी पेशा जातकों को भी इस दौरान भरपूर तरक्की और पदोन्नति मिलने की संभावना रहेगी। यदि आप जमीन या भूमि से संबंधित व्यापार करते हैं तो, शुरुआत से ही सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। ऐसे में सही विचार और पूछताछ के बाद ही अपने पैसे का निवेश करना आपके लिए अच्छा रहेगा।

परिवार (Family): नया साल धनु राशि के जातकों के लिए परिवार के लिहाज से अनुकूल परिणाम लेकर आ रहा है। इस वर्ष कुंडली के दूसरे भाव में शनि देव की उपस्थिति से आपको पैतृक संपत्ति प्राप्त होने के योग बन रहे हैं। आपको वाणी में संयम लाने की जरूरत होगी। परिवार के सदस्यों का भाईचारा और एक दूसरे के प्रति उनका समर्पण, पारिवारिक शांति और खुशहाली को सुनिश्चित करेगा। हालांकि आपके छठे भाव में छाया ग्रह राहु का प्रभाव, आपको अपने दुश्मनों और विरोधियों को परास्त करने में मदद करेगा, जिससे आपकी सामाजिक स्थिति भी बेहतर हो सकेगी। इस साल अपने वैवाहिक जीवन में अत्यंत अनुकूल परिणाम मिलेंगे। मार्च के महीने में आपको अपने परिवार के साथ किसी छुट्टी पर जाने का अवसर मिलेगा।

शिक्षा (Education): ये वर्ष शुभ परिणाम लेकर आ रहा है क्योंकि इस दौरान शिक्षा के स्वामी गुरु की उपस्थिति अपने स्वंय के भाव में होगी, जो इस बात की ओर इशारा करती है कि इस वर्ष आप अपनी शिक्षा में बिना किसी बाधा के सफलतापूर्वक आगे बढ़ा सकेंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए भी ये वर्ष उत्तम रहेगा। आपके लिए जनवरी, अप्रैल से मई और फिर सितंबर सबसे अधिक अनुकूल सिद्ध होंगे। अध्ययन के उद्देश्य से विदेश जाने के इच्छुक छात्रों का सपना इस वर्ष दिसंबर और सितंबर के महीने में पूरा होने की संभावना है।

आर्थिक स्थिति (Economic Condition): सूर्य का वर्ष की शुरुआत में आपकी ही राशि में होना, आपको धन की कमी नहीं होने देगा। कुंडली के द्वादश भाव में शुक्र और केतु की युति भी आपकी आर्थिक स्थिति के लिए मजबूती का मुख्य कारण बनेगी। जनवरी, मई, जून, अगस्त, सितंबर और दिसंबर आर्थिक जीवन के दृष्टिकोण से आपके लिए बेहद शुभ रहने वाले हैं। साथ ही धन और परिवार के दूसरे भाव में बृहस्पति और शनि की युति आपको निरंतर धन लाभ होने में मदद करेगी। इससे आप अपने धन को संचय करने में भी सक्षम होंगे, जिसके परिणामस्वरूप आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। आपके आभूषण और सुख-सुविधा में वृद्धि लेकर आएगा। साथ ही ये समय आपको पैतृक संपत्ति प्राप्त करने के संकेत भी दे रहा है।

प्रेम-रोमांस (Love-Romance): प्रेम संबंधों के लिए आने वाला नया वर्ष 2021 मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। इस समय आपको अपने अच्छे प्रेम संबंध स्थापित करने के लिए कई शुभ अवसर प्राप्त होंगे। फरवरी में अपने पार्टनर के साथ छुट्टी पर जा सकते हैं। आपके पंचम भाव में लाल ग्रह मंगल की उपस्थिति कई प्रेमी जातकों के जीवन में विवाद की स्थिति को जन्म दे सकती है क्योंकि मार्च का महीना संबंधों में खटास लेकर आएगा, इसलिए आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखने और बातचीत करते समय अपने शब्दों का चयन सोच-समझकर करने की सलाह दी जाती है। हालांकि अप्रैल, जुलाई और सितंबर धनु राशि के प्रेम संबंधों के लिए बेहद फायदेमंद साबित होगा।

स्वास्थ्य (Health): बुध और सूर्य युति शुरुआत में आपकी राशि के प्रथम भाव में होने से आपको किसी भी प्रकार की कोई बड़ी समस्या नहीं होगी। जिसके कारण आप बिना किसी मानसिक तनाव के कार्यक्षेत्र पर आराम से काम कर सकेंगे। आपके द्वादश भाव में छाया ग्रह केतु की उपस्थिति भी आपको इस वर्ष बुखार, फोड़े-फुंसी, खांसी जैसी छोटी-मोटी कुछ समस्याएं दे सकती है। आप इस दौरान खुली और स्वच्छ हवा-पानी में बदलाव करते हुए, किसी प्रकार की सुंदर स्थल की यात्रा पर जाने का प्लान भी कर सकते हैं। साथ ही आपको इस दौरान नया संतुलित आहार अपनाने की भी सलाह दी जाती है।

(जैसा कि टैरो कार्ड रीडर भूमिका कलम ने बताया)
टैरो कार्ड रीडर भूमिका कलम का फेसबुक पेज