कांग्रेस के पॉलिटिकल अफेयर्स और प्लानिंग ग्रुप में जीतू पटवारी और दिग्गी भी शामिल

देश गांव
भोपाल Updated On :
digvijay and jitu

भोपाल/इंदौर। कांग्रेस के पॉलिटिकल अफेयर्स ग्रुप में पूर्व सीएम दिग्विजय और भारत जोड़ो यात्रा के प्लानिंग ग्रुप में जीतू पटवारी को शामिल किया गया है।

उदयपुर में आयोजित हुए कांग्रेस के तीन दिवसीय नव संकल्प शिविर में कई अहम और बड़े फैसले लिए गए। इसके तहत कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पॉलिटिकल अफेयर्स ग्रुप, टॉस्क फोर्स-2024 और भारत जोड़ो यात्रा के लिए सेंट्रल प्लानिंग ग्रुप बनाए हैं।

8 सदस्य वाले पॉलिटिकल अफेयर्स ग्रुप में मप्र के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और भारत जोड़ो यात्रा के 9 सदस्यी सेंट्रल प्लानिंग ग्रुप में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी को शामिल किया गया है।

उज्जैन में मां और डेढ़ साल के बेटे की हत्या, पति का भी गला घोंटने की कोशिश –

उज्जैन के बड़नगर के पास जलोदिया गांव में डेढ़ साल के बेटे और मां की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। पति हरि को भी गला घोंटकर मारने की कोशिश की गई। एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ला मौके पर पहुंचे। पुलिस ने हरि को अस्पताल पहुंचाया है।

गुना में डॉक्टर के घर लोकायुक्त का छापा –

गुना में लोकायुक्त की टीम ने छापेमारी की है। सहायक नेत्र चिकित्सक केपी रघुवंशी के आकाशवाणी के सामने स्थित मकान और गांव के घर, दोनों जगह लोकायुक्त की टीम पहुंची है। तड़के सुबह 5 बजे टीम ने दोनों जगह एक साथ छापा मारा। टीम सुबह से ही दोनों जगह सर्चिंग कर रही है। दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं।

भोपाल में लव ट्राएंगल में गुंडे ने दोस्त की हत्या कर घर में दफनाया –

भोपाल के हबीबगंज इलाके में गुंडे ने दोस्त की हत्या कर उसके शव को अपने घर में दफना दिया। हत्या की वजह लव ट्राएंगल है। पुलिस ने गुंडे को हिरासत में लिया है।

हबीबगंज थाना प्रभारी भानसिंह प्रजापति ने बताया कि 12 नंबर सांई मंदिर के पीछे रहने वाली महिलाएं सोमवार रात थाने पहुंचीं। उन्होंने बताया कि मोहल्ले में रहने वाला गुंडा शमशेर उर्फ बब्बू नशे की हालत में लोगों को धमका रहा है। वह चीख-चीख कर रह रहा कि उसने शिवदत्त भालेराव उर्फ शिवा की हत्या कर उसे दफना दिया है। इस तरह तुम लोगों को भी मार डलेगा।

इसके बाद पहुंची पुलिस ने शमशेर को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने भालेराव की हत्या करना कबूला। पुलिस ने उसकी झुग्गी की तलाशी ली तो बाथरूम में भालेराव का कटा हुआ सिर मिला। पास में ही उसका धड़ जमीन पर दफनाया हुआ मिला।

शमशेर ने पुलिस को बताया कि सात माह पहले अक्टूबर में उसने भालेराव की हत्या कर दी थी। भालेराव की थाने में गुमशुदगी भी दर्ज थी।

सीएम चौहान ने कहा- ड्रग्स तस्करों को सख्ती से कुचलो –

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार की सुबह झाबुआ और मंदसौर जिले की समीक्षा बैठक ली। सीएम ने कहा कि अफीम और डोडाचूरा के तस्करों को सख्ती से कुचल दो।

सांप्रदायिक घटनाओं पर कहा कि तनाव को सामंजस्य से पहले ही निपटा लें। लव जिहाद, धर्मांतरण, पशु तस्करी के मामलों को गंभीरता से लें।

सीएम ने कहा कि मंदसौर जिले का सेक्स रेशियो 1000 लड़कों पर 1021 बेटियों का हो गया है। इसे एक उत्सव के रूप में मनाएं। मैं भी आऊंगा।



Related