पूर्व मंत्री ने आठ माह बाद दर्ज कराई बैंक लॉकर से एक करोड़ से अधिक के गहने चोरी की शिकायत


पूर्व मंत्री शुक्ला ने अपने शिकायती आवेदन में विलंब से शिकायत करने का कारण भी बताया है।


देश गांव
ग्वालियर Published On :
balendru shukla jewelry theft

ग्वालियर। पूर्व मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बालेंदु शुक्ला ने गुरुवार की दोपहर को झांसी रोड थाने में आठ माह बाद भारतीय स्टेट बैंक की गांधीनगर शाखा के लॉकर से उनकी पत्नी पुष्पा शुक्ला के एक करोड़ से अधिक के गहने चोरी होने की लिखित शिकायत की है। पूर्व मंत्री शुक्ला ने अपने शिकायती आवेदन में विलंब से शिकायत करने का कारण भी बताया है।

पूर्व मंत्री बालेन्दु शुक्ला गुरुवार की दोपहर को आरटीआई कार्यकर्ता आशीष चतुर्वेदी के साथ झांसी रोड थाने पहुंचे। उन्होंने पुलिस को दी गई लिखित शिकायत में बताया है कि भारतीय स्टेट बैंक की गांधीनगर शाखा में पत्नी पुष्पा शुक्ला के नाम से लॉकर है।

वर्तमान में यह शाखा चेतकपुरी में है। लॉकर में उनकी पत्नी ने अपनी पुश्तैनी व एंटीक गहने सुरक्षित रखे थे। 26 फरवरी 2020 को बैंक का लॉकर खोलकर देखा था तब उस समय गहने मौजूद थे।

इसके बाद 25 जून 2021 को लॉकर में रखे गहने देखने के लिए गए थे, लेकिन लॉकर खोलने के बाद पता चला कि वह खाली है और गहने गायब थे। इसकी सूचना तत्काल बैंक के शाखा प्रबंधक को दी थी।

पूर्व मंत्री बालेंदु शुक्ला ने गहने चोरी जाने की शिकायत आठ माह बाद करने का कारण देते हुए बताया है कि शाखा प्रबंधक ने उन्हें बताया कि हमें नहीं पता होता है कि आपने लॉकर में क्या रख रहे हैं और बैंक की कोई जवाबदारी नहीं बनती है।

चूंकि वह राजनीति में आने से पहले बैंक में नौकरी कर चुके हैं इसलिए बैंक के इस नियम की जानकारी उन्हें भी थी। कुछ समय पहले उन्होंने समाचार पत्रों में एक खबर पढ़ी कि झारखंड़ की क्राइम ब्रांच ने पुलिस बैंक लॉकर से कीमती सामान चोरी करने वाले गैंग पकड़ा है।

इस खबर को पढ़ने के बाद उन्हें उम्मीद जागी कि उनके लॉकर से गए चोरी गहनों का पुलिस पता लगा सकती है। इसके बाद एसएसपी को लॉकर से गहने चोरी जाने की घटना के संबंध में बताया।

झांसी रोड थाना प्रभारी संजीव नयन शर्मा ने इस संबंध में जानकारी दी कि बैंक लॉकर से गहने चोरी जाने की घटना चूंकि पुरानी है और पूर्व मंत्री के लिखित शिकायत पर अब इसकी जांच-पड़ताल की जा रही है।



Related