बैतूलः दिग्विजय के करीबी कांग्रेस विधायक निलय डागा के ठिकानों पर आयकर विभाग की रेड


कांग्रेस विधायक व दिग्विजय सिंह के करीबी माने जाने वाले निलय डागा के परिवार से जुड़े संस्थानों पर गुरुवार की सुबह आयकर विभाग की टीम ने एक साथ छापेमारी की।


Kumar Manish Kumar Manish
नर्मदापुरम Published On :
betul-mla-it-raid

बैतूल। कांग्रेस विधायक व दिग्विजय सिंह के करीबी माने जाने वाले निलय डागा के परिवार से जुड़े संस्थानों पर गुरुवार की सुबह आयकर विभाग की टीम ने एक साथ छापेमारी की। कार्रवाई के दौरान विधायक निलय डागा अपने घर पर ही थे।

बैतूल शहर के कोसमी इलाके में स्थित बैतूल ऑयल मिल, निजी स्कूल, कोठी बाजार स्थित निवास, परसोड़ा में स्थित गोदाम और बीज उत्पादक समिति के कार्यालय में आयकर विभाग की टीम ने पहुंचकर दस्तावेजों की जांच-पड़ताल शुरू कर दी।

आयकर विभाग की टीम ने परिवार के सभी सदस्यों के मोबाइल जब्त कर लिए हैं। आयकर विभाग की अलग-अलग टीमें विधायक के ठिकानों से मिले दस्तावेज को खंगाल रही हैं। आयकर विभाग को बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी की सूचना मिली थी।

police-betul

बैतूल में सभी स्थानों पर पुलिस के जवान तैनात हैं। किसी को भी भीतर और बाहर आने-जाने नहीं दिया जा रहा है। आयकर विभाग की इस कार्रवाई से फैक्टरी संचालक के करीबियों में हड़कंप मच गया। फिलहाल फैक्टरी प्रबंधन ने कुछ भी बोलने से इनकार किया है।

वहीं, जिला आयकर अधिकारी आरके चौहान ने कार्रवाई की पुष्टि करते हुए बताया कि टीमें पहुंची हैं। फिलहाल इससे ज्यादा जानकारी नहीं दे सकते हैं।

आयकर विभाग की टीम के सदस्य जिन दर्जन भर वाहनों में सवार होकर पहुंचे हैं, उन सभी पर नेटलिंक समिट फरवरी 2021 के पोस्टर लगे हुए थे।

netlink-summit

सूत्रों से यह भी जानकारी मिली है कि डागा परिवार से जुड़े संस्थानों के मुंबई, सतना और सोलापुर के कार्यालय, फैक्टरी में भी आयकर विभाग की टीमें पहुंची हैं। बता दें कि निलय डागा के पिता विनोद डागा भी कांग्रेस से विधायक रह चुके हैं।