देवी विसर्जन करने जा रही ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, दो की मौत व दर्जन से अधिक घायल


दमोह जिले के जबेरा थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम सड़क हरदुआ में शुक्रवार की सुबह विसर्जन करने जा रही ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट गई। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।



सागर Published On :
damoh accident

दमोह। दमोह जिले के जबेरा थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम सड़क हरदुआ में शुक्रवार की सुबह विसर्जन करने जा रही ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट गई। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।

जानकारी के मुताबिक, जैसे ही लोगों को लेकर ट्रैक्टर-ट्रॉली दमोह जबलपुर मुख्य सड़क पर पहुंची, वैसे ही जलहरी ग्राम की पुलिया के पास अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई।

घटनास्थल पर मौजूद लोगों द्वारा सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची, इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इससे मौके पर ही दो लोगों की मौत हो गई और साथ ही ट्रॉली में बैठे दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल हो गए, जिन्हें समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जबेरा लाया गया।

मामूली रूप से घायलों का वहीं प्राथमिक इलाज किया गया जबकि गंभीर रूप से घायलों को अलग-अलग दमोह एव जबलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया।

हादसे में मरने वालों की पहचान आकाश (13 वर्ष) पिता कमलेश अहिरवार और गोदन दुबे (56 वर्ष) पिता प्रभुदयाल दुबे के रूप में हुई है।

घटना के संबंध में थाना प्रभारी कमलेश तिवारी ने बताया कि 

मामला कायम कर आगे की कार्यवाही की जा रही है। गंभीर घायलों को दमोह एव जबलपुर रेफर किया गया है। वहीं मृतकों के शवों का पंचनामा की कार्यवाही कर पोस्टमार्टम के उपरांत शव को परिवारजन को सौंप दिए गए हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, प्रदेश के कई ग्रामीण क्षेत्रों में शरद पूर्णिमा के दिन प्रतिमा विसर्जन की परंपरा है। देवी विसर्जन के लिए हरदुआ से करौंदआई तालाब विसर्जन के लिए देवी प्रतिमा के साथ काफी संख्या में ग्रामीण ट्रैक्टर पर सवार थे।