टैरो राशिफल 2021: जानिए कैसा रहेगा तुला राशि वालों के लिए यह नया साल

देश गांव
सितारों की बात Updated On :
libra-update-rashifal-2021

तुला राशि (Libra rashifal) 2021: 2021 तुला राशि Libra zodiac के जातकों के लिए बहुत सारे बदलाव लेकर आने वाला है। जहां आपको इस वर्ष कई क्षेत्रों में सफलता मिलेगी। इस साल राहु के अष्टम भाव में मौजूद होने से फालतू के खर्चे अधिक होंगे, जो आपको थोड़ा परेशान कर सकते हैं। माता से लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। सितंबर के महीने में आपको काम के सिलसिले में विदेश यात्रा भी करनी पड़ सकती है। गुप्त धन या पैतृक संपत्ति के रूप में आपको लाभ मिल सकता है। कुटुम्ब के लोगों के साथ काफी समय से कोई कानूनी विवाद चल रहा है तो प्रयास करें, साल के अंत में आपको थोड़ी राहत मिलेगी।

कैरियर (Career): 2021 जातकों के लिए अच्छे और शुभ परिणाम लेकर आएगा। दसवें घर पर शनि का पहलू आपको कठिन परिश्रम करने के लिए प्रेरित करेगा, वहीं दशम भाव पर बृहस्पति का पहलू आपके कैरियर में प्रगति प्रदान करने में मददगार साबित होगा। जून और जुलाई के महीने में आप के दसवें घर में मंगल का गोचर आपको अपने कार्यक्षेत्र में सफलता दिलाएगा। चिकित्सा से संबंधित, बिजली के उपकरणों से संबंधित और भूमि से संबंधित व्यवसाय से जुड़े जातक इस वर्ष काफी लाभ कमाएंगे। इस वर्ष आपके पास साझेदारी में शामिल होने और नए निवेशकों के साथ जुड़ने के काफी सुनहरे अवसर प्राप्त हो सकते हैं। सूर्य और बुध की तीसरे घर में युति से खेल से जुड़े व्यवसाय के जातकों के लिए शुभ समय साबित होगा।

परिवार (Family): इस वर्ष धन और परिवार के स्वामी मंगल आपके सप्तम भाव में स्थित हैं और आपके परिवार और धन के दूसरे घर को पहलू दे रहे हैं। जो साफ तौर पर इस बात की ओर इशारा करता है कि इस दौरान तुला राशि के जातक संपत्ति से संबंधित किसी भी विवाद को हल करने में कामयाब रहेंगे। जून में मंगल कर्क राशि में चला जाएगा इस दौरान आपके अंदर भावनात्मक अस्थिरता आ सकती है, जिससे संबंधों में टकराव की आशंका है। आप के आठवें घर में राहु और मंगल की युति आपके और आपके ससुराल पक्ष के लोगों के साथ झगड़े और वाद-विवाद की वजह बन सकती है।

शिक्षा (Education): प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे तुला राशि के जातकों के लिए नया वर्ष अच्छा रहेगा। सफल होने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होगी। 6 अप्रैल के बाद पांचवें घर में बृहस्पति की स्थिति छात्रों के जीवन में सफलता प्रदान करने में मददगार साबित होगी। इस दौरान आपको किसी अच्छे संस्थान या कॉलेज में दाखिला मिल सकता है। साथ ही अगर आप उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते हैं, तो इस दौरान आपका यह सपना भी पूरा हो सकता है। चौथे घर में शनि की स्थिति इस वर्ष आपको सफलता प्रदान करेगी, लेकिन इस सफलता को हासिल करने के लिए आपको अपने आराम छोड़ना पड़ेगा और कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।

आर्थिक स्थिति (Economic Condition): तुला राशि के जातकों के लिए यह साल आर्थिक पक्ष के लिहाज से मिश्रित परिणाम लेकर आएगा क्योंकि इस वर्ष आप के चौथे घर में शनि और बृहस्पति एक साथ स्थित हैं। इस वर्ष आप लगातार पैसे तो कमाएंगे, लेकिन उसी हिसाब से आप के खर्चे भी होते रहेंगे। जुलाई और अगस्त के महीने आर्थिक लिहाज से आपके लिए सबसे अनुकूल साबित होंगे। धन के स्वामी सूर्य और बृहस्पति की राशि में बुध के साथ स्थित हैं जो भूमि या शेयर बाजार में निवेश करने के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। इसके अलावा आठवें घर में राहु की मौजूदगी आप से फिजूलखर्ची करवा सकती है। आपको अपने मातृ पक्ष की तरफ से कुछ लाभ हो सकता है।

प्रेम-रोमांस (Love-Romance): तुला जातकों के लिए इस वर्ष प्रेम जीवन में सफलता प्राप्त होगी। इस वर्ष यदि आप अपने प्रियतम से शादी करना चाहते हैं तो आपकी इच्छा पूरी हो सकती है। अप्रैल में मिथुन राशि के नौवे घर में मंगल का गोचर आपके लिए प्रेम के लिहाज से बेहद ही शुभ समय लेकर आएगा। साथ ही इस दौरान आप किसी विशेष इंसान से भी मिल सकते हैं। प्रेम और संबंधों का स्वामी शनि इस दौरान बृहस्पति के साथ हैं, जिसके चलते आपको मिश्रित परिणाम हासिल होंगे। सितंबर प्यार और रोमांस के लिए बेहद लाभदायक साबित होने वाला है। बारहवें घर में मंगल का गोचर अनुकूल साबित होगा।

स्वास्थ्य (Health): यह वर्ष आप शरीर को किसी भी तरह की छोटी या बड़ी बीमारी से बचाए रखने के लिए स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें। इसके साथ ही छाया ग्रह राहु और केतु तुला राशि के जातकों के जीवन में कुछ मानसिक तनाव की स्थिति पैदा कर सकते हैं। आठवें घर में राहु की मौजूदगी आपके स्वास्थ्य को अचानक से बिगड़ने का संकेत दे रही है। अप्रैल में बृहस्पति का गोचर आपके लग्न भावों को पहलू देगा, जिससे आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता में बेहतर नतीजे के साथ-साथ आपके व्यक्तित्व के विकास में मदद मिलेगी। आप एक स्वस्थ आहार, योग को अपनाने और अपने आत्म विकास और बढ़ोत्तरी के लिए व्यायाम आदि करने में अधिक रुचि दिखाएंगे।

(जैसा कि टैरो कार्ड रीडर भूमिका कलम ने बताया)
टैरो कार्ड रीडर भूमिका कलम का फेसबुक पेज