एमपी कोरोना बुलेटिन, मंधाता विधायक भी हो गए संक्रमित


इंदौर के बाद शिवपुरी में भी मिला ओमिक्रॉन का नया वैरिएंट


देश गांव
बड़ी बात Published On :

भोपाल। प्रदेश में कोरोना संक्रमण बढ़ तो रहा है लेकिन इसके गंभीर असर फिलहाल नहीं हैं। संक्रमित हो रहे लोगों में  ज्यादातर सर्दी-खासी की समस्या है। हालांकि जिन्हें पहले से गंभीर बीमारियां हैं उनके लिए संक्रमण खतरनाक भी है। ऐसे ही कुछ गंभीर रोगियों की इस दौरान संक्रमण से जान भी गई है।

स्वास्थ्य विभाग की बुधवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक इंदौर में 2278, भोपाल में 2049, जबलपुर में 710, होशंगाबाद में 171, रतलाम में 130, सागर में 152 नए संक्रमित मिले हैं। यहां एक तीन वर्षीय बच्चा भी संक्रमित हुआ है। मंधाता विधायक नारायण पटेल भी संक्रमित हुए हैं।

इंदौर में एयरपोर्ट पर भी संक्रमित लगातार मिल रहे हैं। बुधवार को एक बार फिर इंदौर से दुबई जा रही फ्लाईट के 15 यात्री संक्रमित मिले। जांच में पुष्टी होने के बाद सभी को आइसोलेट कर दिया गया है। इंदौर में पहले ही ओमीक्रॉन के नए वैरिएंट की पुष्टी हो चुकी है। इसके बाद अब  शिवपुरी में भी ओमिक्रॉन के नए स्ट्रेन BA.2 की एंट्री हो चुकी है। यहां के 10 मरीजों के सैम्पल दिल्ली भेजे गए थे और इनमें से  नौ में ओमिक्रॉन मिला है। हालांकि यह रिपोर्ट बीस दिनों बाद आई है। इन नौ मामलों में से नए वैरिएंट BA.2 के पांच हैं। इससे पहले इंदौर के 21 मरीजों में भी BA.2 वैरिएंट में मिला था। यह स्ट्रेन सबसे ज्यादा तेजी से फैलता है।

इंदौर में नए वैरिएंट के मरीज मिलने के बाद से ही प्रशासन परेशान है। हालांकि यहां से एक राहत भरी खबर भी है क्योंकि यहां ओमिक्रॉन के नए सब वैरिएंट BA.2 से संक्रमित 21 में से 20 मरीज अब पूरी तरह ठीक भी होकर अपने घर भी जा चुके हैं।



Related