PM मोदी को लखीमपुर में हुई बर्बरता का वीडियो दिखा रहीं प्रियंका गांधी और पूछ रहीं कुछ सख़्त सवाल


मोदी और योगी सरकार पर लोकतांत्रिक मूल्यों को दबाने के आरोप, विपक्ष हो रहा लामबंद


देश गांव
उनकी बात Updated On :

लखीमपुर खीरी में हिंसा के बाद अब कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाडरा ने घटना का एक वीडियो जारी किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री को संबोधित करते हुए कुछ बेहद गंभीर सवाल किये हैं। उन्होंने पूछा है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त क्यों नहीं किया गया और घटना में आरोपी उनके बेटे को अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया है। प्रियंका ने  मोदी को लखीमपुर आने की अपील की है और कहा कि उन्हें यहां आकर किसानों की हालत मोदी को देखनी चाहिए।

विपक्ष के नेताओं को गिरफ्तार करने और इस वीडियो के सामने आने के बाद से ही उप्र की योगी और केंद्र की मोदी सरकार लगातार सवालों में हैं। इस तरह दोनों सरकारों पर लोकतांत्रिक मूल्यों को दबाने के आरोप लग रहे हैं। वहीं मीडिया के एक बड़े वर्ग द्वारा अब तक किसान आंदोलन की खबरों को दबाया जाता रहा लेकिन लखीमपुर खीरी की घटना ने इसे एक बार फिर राष्ट्रीय चर्चा का मुद्दा बना दिया है।

सोशल मीडिया पर मौजूद इस वीडियों में नजर आ रहा है कि एक गाड़ी किसानों की भीड़ को रौंदते हुए नजर आ रही है। यह वीडियो दहलाने वाला है और इसके बाद से राजनीतिक गलियारों में फिर हलचल शुरु हो गई है। विपक्षी दलों के नेता और किसान संगठन इसे सरकार द्वारा किसानों को दबाने के बर्बर तरीकों का नमूना बता रहे हैं।

वीडियों में साफ नजर आ रहा है कि कैसे सायरन बजाते हुए एक जीप किसानों की भीड़ के पीछे तेजी से आ रही है और कैसे किसानों को टक्कर मार रही है। टक्कर के बाद कुछ किसान उछलकर गाड़ी की बोनट पर कुछ जमीन पर गिर गए। जिन्हें रौंदते हुए गाड़ी आगे बढ़ गई। इसके बाद मौके पर अफरातफरी मच गई है। इस गाड़ी के पीछे एक एसयूवी भी नजर आ रही है। हालांकि  उस गाड़ी द्वारा टक्कर मारी गई अथवा नहीं इसका वीडियो नहीं है।

इस घटना ने ही बाद में हिंसा भड़काने का काम किया और किसानों ने जीप में  गाड़ी को बाद में पलटा दिया और उसमें मौजूद लोगों के साथ मारपीट की गई।

पहले आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह और फिर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ये वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। हालांकि पुलिस ने इस वीडियो की पुष्टि नहीं की है, न ही ये साफ है कि गाड़ी कौन चला रहा था। बता दें लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में 4 किसानों समेत 8 लोगों की मौत हो गई थी।

 

राहुल बोले- जिसे हिरासत में रखा है, वो डरती नहीं
प्रियंका गांधी की हिरासत पर राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर कहा है कि जिसे हिरासत में रखा है, वो डरती नहीं है। सच्ची कांग्रेसी है, हार नहीं मानेगी। सत्याग्रह रुकेगा नहीं। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि अन्नदाताओं को कार से कुचलने वालों की गिरफ्तारी तक नहीं और आंसू पोंछने वाली प्रियंका गांधी 30 घंटे से हिरासत में? न अपराध बताया, न अदालत में पेश किया।

 

केंद्रीय मंत्री के बेटे समेत 14 लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज
लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र समेत 14 लोगों पर हत्या और आपराधिक साजिश का केस दर्ज किया गया है। यह केस बहराइच के नानपारा के रहने वाले जगजीत सिंह की शिकायत पर तिकुनिया थाने में दर्ज हुआ है। दूसरी तरफ मंत्री अजय मिश्र के ड्राइवर की शिकायत पर तिकुनिया थाने में ही अज्ञात किसानों पर हत्या, जानलेवा हमला और मारपीट की धाराओं में केस दर्ज किया गया है।



Related