Covid-19: स्कॉटलैंड से लौटा युवक निकला कोरोना पॉजिटिव, सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती


विदेशों से आने वाले यात्रियों की निगरानी के दौरान करवाए गए कोरोना टेस्ट में इंदौर के जूना रिसाला का रहने वाला 28 वर्षीय एक युवक कोरोना पॉजिटिव निकला है। युवक के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिलते ही उसे शुक्रवार की सुबह सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की तीसरी मंजिल पर भर्ती किया गया।


देश गांव
इन्दौर Published On :
super-speciality-hospital

इंदौर। ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की जानकारी मिलने के बाद मध्यप्रदेश में विदेशों से आने वाले यात्रियों की निगरानी के दौरान करवाए गए कोरोना टेस्ट में इंदौर के जूना रिसाला का रहने वाला 28 वर्षीय एक युवक कोरोना पॉजिटिव निकला है।

युवक के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिलते ही उसे शुक्रवार की सुबह सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की तीसरी मंजिल पर भर्ती किया गया।

आइसोलेशन में रखे गए कोरोना पॉजिटिव युवक के इलाज के लिए अलग मेडिकल टीम बनाई गई है, जो उसका इलाज करेगी। इतना ही नहीं, युवक का सैंपल लेकर उसे दिल्ली या पुणे के लैब को भेजा जा रहा है।

juna-risala-house-police

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सदर बाजार थाना क्षेत्र के जूना रिसाला का रहने वाला 28 वर्षीय संक्रमित युवक हाल में दिल्ली के रास्ते इंदौर आया है। गुरुवार देर रात एमजीएम मेडिकल कॉलेज से मिली रिपोर्ट में इसके पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी।

स्वास्थ्य विभाग ने सुबह सबसे पहले संक्रमित क्षेत्र को सैनिटाइज किया। इसके बाद बेरिकेडिंग कर परिवार समेत संपर्क में आए 4 लोगों को कनाड़िया स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर भेज दिया गया। ये यहां 10 दिनों तक निगरानी में रहेंगे।

juna-risala-house

क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की टीम सर्चिंग कर रही है। किसी में लक्षण पाए जाने पर उसे अस्पताल में भर्ती करवाया जाएगा। बताया जा रहा है कि पड़ोसियों की सैंपलिंग के लिए स्वास्थ्य विभाग की दो टीमें जूना रिसाला में गई हैं, लेकिन कोई सैंपल देने को तैयार नहीं है।

UK-covid-19-list

बता दें कि भोपाल से इंदौर के स्वास्थ्य अधिकारियों को अब तक ऐसे 125 यात्रियों की सूची मिली है जो विदेशों से वापस आए हैं। एहतियातन इनमें से 30 यात्रियों और उनके संपर्क में आने वाले 35 लोगों के सैंपल बुधवार को RTPCR जांच को लिए गए थे, जिनकी रिपोर्ट गुरुवार देर रात आई।



Related