Covid-19: इंदौर में ज्वेलरी शोरूम के 20 कर्मचारी कोरोना संक्रमित, अब बन रही ग्राहकों की लिस्ट


इंदौर के एमजी रोड स्थित एक बड़े ज्वेलरी शोरूम के 20 कर्मचारी बुधवार को एक निजी लैब से मिली रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 


अरूण सोलंकी अरूण सोलंकी
इन्दौर Updated On :
covid-19 indore

इंदौर। त्योहार बीतने के बाद कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या फिर से बढ़ने लगी है। शहर के एमजी रोड स्थित एक बड़े ज्वेलरी शोरूम के 20 कर्मचारी बुधवार को एक निजी लैब से मिली रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

इतनी बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मामलों के सामने आने के बाद शोरूम में आने वाले ग्राहकों व अन्य लोगों की लिस्ट बनाई जा रही है जबकि इस खबर से शोरूम में खरीददारी करने वालों में ग्राहकों में घबराहट फैल गई है।

बताया जा रहा है कि प्रशासन ने भी अब शोरूम को सैनिटाइज करने का फैसला किया है और जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

शोरूम के मैनेजर जीतेंद्र पाहूजा के मुताबिक,

उनके यहां सबसे पहले एक हाउसकीपिंग कर्मचारी को सर्दी-खांसी की शिकायत हुई। इसके बाद कैशियर की तबीयत खराब हुई। इसके बाद उन्होंने एक निजी लैब में सभी कर्मचारियों की जांच कराई। इस जांच में 12 लोग पॉजिटिव निकले हैं, जिनको होम क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है। कुछ अन्य कर्मचारियों की जांच रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉक्टर प्रवीण जड़िया के मुताबिक, निजी लैब में जांच करवाने पर ज्वेलरी शोरूम के 20 कर्मचारियों में कोरोना के लक्षण मिले हैं।

मरीजों की सूची मिलने के बाद उनके संपर्क में आए अन्य लोगों की लिस्ट तैयार की जा रही है। इनमें किसी भी प्रकार के लक्षण पाए जाने पर जांच करवाई जाएगी।

इसके अलावा उनके सेंटर को भी सैनिटाइज करवाया जा रहा है। त्योहार के दौरान उनके शॉप पर आए लोगों से लिस्ट या बिल के जरिये सूची बनाकर संपर्क किया जाएगा। सेंटर को पूरी तरह से सैनिटाइज कर वे इसे फिर से शुरू कर सकते हैं।