कहीं चालान के नाम पर बदतमीजी तो कहीं निगमकर्मियों का डांस, वीडियो हो रहा वायरल


इंदौर नगर निगम कर्मियों के दो वीडियो सामने आए हैं जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। दोनों वीडियो शहर के अलग-अलग स्थानों के हैं।


देश गांव
इन्दौर Updated On :
nagar-nigam-indore

इंदौर। नगर निगम इंदौर भले ही स्वच्छता में पहले पायदान पर आता हो लेकिन यहां के निगम कर्मचारी अक्सर विवाद की स्थिति पैदा करते रहते हैं जो अधिकारियों के लिए मुश्किल साबित होती है।

सोमवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ जब इंदौर नगर निगम कर्मियों के दो वीडियो सामने आए जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। दोनों वीडियो शहर के अलग-अलग स्थानों के हैं।

जहां एक वीडियो में निगमकर्मी शराब के नशे में धुत्त होकर जमकर उत्पात मचा रहे थे और डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण वाहन पर चढ़कर नाच रहे थे। इस वाहन पर जोन 6 और वार्ड क्रमांक 27 लिखा हुआ है।

दूसरा वीडियो जो वायरल हो रहा है उसमें निगम अधिकारियों को दिए गए मास्क चालान के टारगेट पर सवाल खड़े हो रहे हैं। दशहरा मैदान चौराहे के पास स्थित सुलभ शौचालय के सामने एक युवक का हाथ खींचकर उसका चालान काटा जा रहा है।

युवक का आरोप है कि भले ही उसकी गलती है, लेकिन निगमकर्मियों को ये अधिकार किसने दिया है कि वह हाथ खींचकर और बदतमीजी से पेश आकर चालानी राशि वसूल करें।

युवक का नाम प्रदीप बिंदोरिया है, जिसने कहा इस दौरान उसे पीसीआर बुलाने की धमकी भी दी गई। इतना ही नहीं, इसी दौरान कई निगमकर्मी बिना मास्क के अपने वाहनों से निकल रहे थे। वहीं मौके पर मौजूद कर्मचारियों में से भी कुछ लोगों ने मास्क नहीं पहना था।

निगमकर्मियों के दोहरे रवैये पर सवाल उठाते हुए युवक ने कहा है कि वह कोरोना वारियर्स का सम्मान करता है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि वे इस तरह से आम लोगों के साथ पेश आएं।