पीएम मोदी के जन्मदिन पर क्रांति फाउंडेशन ने शांतिनगर में बच्चों के साथ केट काटकर मनाया सेवा दिवस


क्रांति फाउंडेशन ने बस्तियों के नन्हे-मुन्ने बच्चों के साथ सेवा दिवस मनाया। इस मौके पर 150 से अधिक बच्चों को मिठाई एवं नमकीन बांटी गई।


देश गांव
इन्दौर Published On :
kranti foundation

इंदौर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर मुसाखेड़ी स्थित शांतिनगर की बस्ती के बच्चों के साथ क्रांति फाउंडेशन ने केक काटकर सेवा दिवस मनाया।

यहां कई ऐसे भी बच्चे जिन्होंने कभी अपना जन्मदिन नहीं मनाया था। वे पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर किए गए सजावट और केक को देखकर झूम उठे।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से फ़िल्म-टीवी अभिनेत्री सारिका दीक्षित भी उपस्थित रहीं और साथ ही साथ शहर के कई गणमान्य नागरिक भी शामिल हुए। बच्चों की शिक्षा और उनके भीतर छुपे टैलेंट को उभारने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया।

‘बच्चे फूलों की तरह सुकोमल और मासूम होते हैं, जो तेज हवा में कुम्हला जाते हैं। अतः बच्चों को दीजिए ढेर सारा प्यार, संतुलित आहार और मनपसंद उपहार।’

यह बात फिल्म एवं टीवी एक्ट्रेस सारिका दीक्षित ने मुसाखेड़ी स्थित शांतिनगर बस्ती में आयोजित बच्चों के कार्यक्रम में कही।

सारिका ने आगे कहा कि किसी भी राष्ट्र की सबसे बड़ी संपदा बच्चे ही होते हैं। आज के बच्चे कल देश के भावी निर्माता बनेंगे, अत उन्हें खूब आशीष दें और साथ में अच्छे संस्कार भी।

क्रांति फाउंडेशन ने बस्तियों के नन्हे-मुन्ने बच्चों के साथ सेवा दिवस मनाया। इस मौके पर 150 से अधिक बच्चों को मिठाई एवं नमकीन बांटी गई। बच्चों के द्वारा ही पीएम मोदी का केक काटा गया और उनके दीर्घायु होने की कामना कर खुशियां मनाई गई।

इस मौके पर बच्चों को पीएम मोदी के बारे में कहानी और लघु फिल्मों के माध्यम से बताया कि हमारा समाज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को सेवा दिवस के रूप में मना रहा है। जो सेवा करता है उसे मेवा अवश्य मिलता है।

क्रांति फाउंडेशन अपनी सेवा गतिविधियां गरीब बस्तियों में ही चलाता है, क्योंकि उनका उद्देश्य और लक्ष्य नर सेवा ही नारायण सेवा है। इस अवसर पर बच्चों द्वारा सरस्वती वंदना की गई।

इस कार्यक्रम का संचालन गोपाल भालेराव ने किया और पूजा गोयल ने अतिथियों का आभार माना।



Related