शहडोल: लकड़ी लेने जंगल में गई युवती पर बाघ का हमला, सिर में गंभीर घाव से मौत


शहडोल जिले के बरा गांव में 22 वर्षीय युवती अंजू सिंह गोंड के उपर एक बाघ ने उस समय हमला कर दिया जब वह लकड़ी लेने के लिए जंगल में गई हुई थी।


देश गांव
शहडोल Published On :
tiger-attack-on-woman

शहडोल। शहडोल जिले के बरा गांव में 22 वर्षीय युवती अंजू सिंह गोंड के उपर एक बाघ ने उस समय हमला कर दिया जब वह लकड़ी लेने के लिए जंगल में गई हुई थी।

अंजू और बाघ के बीच काफी देर तक संघर्ष हुआ और अपनी जान बचाने के लिए वह बाघ के सामने डटी रही। जब बाघ के हमलों से खुद को बचाने में अंजू नाकाम रही तो उसने शोर मचाया।

अंजू की आवाज सुनकर आसपास के मौजूद लोग आवाज की दिशा में भागे और अंजू पर हमला कर रहे बाघ को भगाने का प्रयास करने लगे। लोगों के शोरगुल के कारण बाघ भाग गया।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, बाघ के हमले से अंजू के शरीर पर कई जगह गंभीर चोट पहुंची थी और सिर में गंभीर घाव होने के कारण उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना वन विभाग व पुलिस को दी गई, जिसके बाद अधिकारी मौके पहुंचे।

बता दें कि शहडोल जिले के ब्यौहारी क्षेत्र में लंबे समय से बाघ का आतंक जारी है। इससे पहले भी कई बार बाघ का मूवमेंट इस क्षेत्र में था। उस समय भी ग्रामीणों ने वनाधिकारियों को इसकी जानकारी दी थी, लेकिन बाघ नहीं दिखने से अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया।

इसके पहले भी बाघ ने इस क्षेत्र में मवेशियों का शिकार किया था। ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों से मांग की है कि इस क्षेत्र में लगातार बाघ की दस्तक से वे दहशत में हैं इसलिए बाघ से सुरक्षा के लिए वे जल्द से जल्द कोई ठोस कदम उठाएं।



Related