मुंबई में भारी बारिश का कहर: चार मंजिला इमारत गिरने से आठ बच्चों समेत 15 की मौत, FIR दर्ज


मलाड वेस्ट के मालवानी इलाके में बीती रात चार मंजिला इमारत का बड़ा हिस्सा ढह जाने की वजह से 15 लोगों की मौत हो गई जिनमें आठ बच्चे शामिल हैं।


देश गांव
बड़ी बात Published On :
mumbai-west-building-collapse

मुंबई। मुंबई में बुधवार को पूरे दिन हुई भारी बारिश का कहर देखने को मिल रहा है और मलाड वेस्ट के मालवानी इलाके में बीती रात चार मंजिला इमारत का बड़ा हिस्सा ढह जाने की वजह से 15 लोगों की मौत हो गई जिनमें आठ बच्चे शामिल हैं।

ताजा जानकारी के मुताबिक, बिल्डिंग के मलबे से 15 घायलों को बाहर निकाला गया जिनकी हालत गंभीर हैं और उन्हें निकटवर्ती अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले में पुलिस ने ठेकेदार के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का केस दायर कर लिया है।

महाराष्ट्र के मंत्री असलम शेख ने मीडिया को जानकारी दी कि घटना में जान गंवाने वालों के परिवार को 5-5 लाख रुपये की सहायता राशि राज्य सरकार द्वारा दिया जाएगा।

घटना के बाद फायर ब्रिगेड और बीएमसी की टीम घटनास्थल पर पहुंची और राहत कार्य शुरू किया। घनी आबादी व रास्ता संकरा होने के कारण घटनास्थल पर पहुंचने व राहत कार्य में भी दिक्कत हो रही है।

रास्ता संकरा होने की वजह से एम्बुलेंस, दमकल और जेसीबी मशीनों को भी मौके पर पहुंचने में दिक्कतें हुईं। लोगों की मानें तो मलबे में कुछ और लोगों के दबे होने की आशंका है और मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

इससे पहले बुधवार को मुंबई में मानसून ने तगड़ी दस्तक दे दी है। बुधवार सुबह शुरू हुई जोरदार बारिश के कारण महानगर के कई इलाकों में जलभराव हो गया। वहीं, मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक तेज बारिश की चेतावनी दी है।



Related