संजारी बालोद विधानसभा में सीएम की जनचौपाल, कहा – दीवाली से पहले देंगे न्याय योजना की तीसरी किस्त


जगन्नाथपुर में भेंट-मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने फैसला किया है कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना की तीसरी किस्त दीवाली के पहले 15 अक्टूबर को दी जाएगी।


देश गांव
छत्तीसगढ़ Published On :
cg cm jagannathpur

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मुख्यमंत्री भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत मंगलवार को संजारी बालोद विधानसभा क्षेत्र पहुंचे, जहां उन्होंने गुरूर नगर पंचायत और ग्राम जगन्नाथपुर में जनचौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनीं।

इस दौरान सीएम बघेल ने कहा कि लोगों में भेंट-मुलाकात कार्यक्रम को लेकर भारी उत्साह है और इसमें छात्रों से लेकर हर वर्ग के लोग पहुंच रहे हैं और अपनी मांगें भी सामने रख रहे हैं।

जगन्नाथपुर में भेंट-मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने फैसला किया है कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना की तीसरी किस्त दीवाली के पहले 15 अक्टूबर को दी जाएगी।

सीएम ने कहा कि इस साल समर्थन मूल्य पर धान खरीदी एक नवंबर से शुरू होगी। उन्होंने साथ ही कहा कि राज्य सरकार के प्रयासों से आज खेती लाभ का व्यवसाय बन गया है।

सीएम बघेल ने कहा कि खेती के साथ-साथ पशुपालन को लाभदायक बनाया जा रहा है। गोधन न्याय योजना के माध्यम से गोबर खरीदी की जा रही है। रूरल इंडस्ट्रीज पार्क के माध्यम से ग्रामीण रोजगार को और सशक्त बनाया जाएगा।

हाट बाजार क्लीनिक योजना से बेहतर उपचार हो रहा है और कई जांच मुफ्त में हो रही है। धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स योजना से सस्ती दर पर दवाई जनता को मुहैया कराई जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि डिग्री के बजाय व्यावसायिक शिक्षा पर सरकार का ज्यादा फोकस है और इसलिए बहुत जल्दी आगामी बजट में जगन्नाथपुर में कॉलेज खोला जाएगा।

सीएम भूपेश बघेल ने गुरूर में जनचौपाल के दौरान कहा कि हमने हर वर्ग को मजबूत करने की कोशिश की है। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों-कर्मचारियों की भी तारीफ की।

इस दौरान बालोद जिले के प्रभारी मंत्री उमेश पटेल, स्थानीय विधायक संगीता सिन्हा, पूर्व विधायक भैयाराम सिन्हा, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चंद्रप्रभा सुधाकर सहित तमाम अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।



Related