पीथमपुर पुलिस ने पकड़े पैंतीस लाख रुपये के टायर, ब्रिजस्टोन कंपनी के ट्रक से हुए थे चोरी

देश गांव
घर की बात Updated On :

धार। टायर निर्माता कंपनी ब्रिज स्टोन के पीथमपुर प्लांट से पुणे भेजे गए लाखों रुपये के टायर पिछले दिनों रास्ते में ही चोरी कर लिये गए थे। इस मामले में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है।  चोरी के इन आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस टीम ने करीब बीस दिनों तक महाराष्ट्र के अलग-अलग क्षेत्रों में दबिश देकर इन्हें पकड़ा।

पुलिस के मुताबिक इस मामले में मुख्य आरोपी जिशान  को गिरफ्तार है। जिसे गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए पीथमपुर लाया गया। यहां जीशान ने लाखों की चोरी करने की बात कबूल की व अपने साथियों के नाम भी बताए। पुलिस ने पूरे मामले में कुल पांच लोगों को आरोपी बनाया है, जिसमें से अलग-अलग राज्यों के तीन और आरोपियों को पकड़ा है। इनके पास से 35 लाख रुपये कीमत के टायर भी ब्रिजस्टोन कंपनी के जप्त किए हैं।

पूरे मामले की जानकारी सोमवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने दी। इस दौरान एसपी सिंह ने बताया कि 26 जुलाई को पीथमपुर में स्थित ब्रिजस्टोन कंपनी का टायरों से भरा हुआ कंटेनर क्रमांक एमपी09 एचएच5563 पुणे महाराष्ट्र के लिए रवाना हुआ था। कंटेनर में 1013 टायर रखे हुए थे, जिनकी कीमत करीब 45 लाख रु थी।

पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपी और जब्त किया गया चोरी का माल

इसके बाद तय समय पर कंटेनर पुणे नहीं पहुंचने पर मनोज पिता प्रतापसिंह की रिपोर्ट पर पीथमपुर पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया व मामले की जांच के लिए एक टीम गठित की गई। टीम मुखिबर तंत्र की सूचना के बाद महाराष्ट्र पहुंची तो सोलापुर-तेलंगाना की बॉर्डर पर उक्त कंटेनर खाली पुलिस ने जप्त किया व क्षेत्र में कंटेनर के बारे में पूछताछ की तो कोई महत्वपूर्ण जानकारी नहीं मिली, ऐसे में टीम ने महाराष्ट्र में ही डेरा डाला व लगातार पूछताछ करते हुए सर्चिंग जारी रखी।

कोपरगांव के तनवीर को टायर बेचने की बनाई योजना
एसपी ने बताया कि आजमगढ़ उत्तरप्रदेश के जिशान खान का महाराष्ट्र में होने की सूचना मिली तो पुलिस टीम ने जिशान को भिवंडी मुंबई से गिरफ्तार किया, जिसने चोरी के मामले की जानकारी दी। जिशान ने पूछताछ में बताया कि पूर्व में भी जाति ट्रांसपोर्ट के कंटेनर को लेकर महाराष्ट्र आया था, जिसमें लाखों का सामान भरा हुआ थ। इस बात की जानकारी थी, तभी चोरी करने का प्लान तैयार किया व अपने दो दोस्त राशिद व माजिद को शामिल किया।

इसमें से राशिद को ट्रांसपोर्ट कंपनी में नौकरी के लिए भेजा व कंटेनर को लेकर राशिद अपने भाई माजिद के साथ पुणे निकला तो रास्ते में जिशान भी कंटेनर में बैठा व चोरी का माल कोपरगांव के तनवीर को बेचने की योजना बनाई गई। जिसके बाद तनवीर ने 691 टायर करीब 6 लाख 91 हजार रुपए में खरीदे। पुलिस ने यह टायर भी जब्त किये है।

 



Related