भाजपा सांसद और पूर्व मंत्री बाबुल सुप्रियो का राजनीति से मन भरा, इस्तीफ़ा…


बाबुल सुप्रियो ने इसके साथ ही आसनसोल सीट से भी इस्तीफा दे दिया।


देश गांव
राजनीति Published On :

कोलकाता। पहले गायक और फिर सांसद बनकर मोदी सरकार में मंत्री बने बाबुल सुप्रियो अब राजनीति से सन्यास ले रहे हैं। हाल ही में केंद्रीय मंत्रिमंडल से हटाए गए सुप्रियो पश्चिम बंगाल भाजपा के बड़े नेता हैं। उन्होंने आसनसोल के सांसद पद से भी इस्तीफा दे दिया है। बाबुल सुप्रियो ने सोशल मीडिया पर अपने इस फैसले का ऐलान किया।

सार्वजनिक राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान करते हुए बाबुल सुप्रियो ने फेसबुक पर लिखा कि अलविदा। मैं किसी राजनीतिक दल में नहीं जा रहा हूं। टीएमसी, कांग्रेस, सीपीआई (एम) में से किसी ने मुझे नहीं बुलाया है, मैं कहीं नहीं जा रहा हूं। सामाजिक कार्य करने के लिए राजनीति को छोड़ना पड़ रहा है।

मैं हमेशा एक टीम का खिलाड़ी रहा हूं। हमेशा एक टीम को सपोर्ट किया है- मोहनबागान। एक ही पार्टी का समर्थन किया है- भाजपा। अपनी फेसबुक पोस्ट में बाबुल सुप्रियो ने पश्चिम बंगाल भाजपा की अंदरूनी राजनीति की भी चर्चा की है।

हाल ही में केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार से पूर्व बाबुल सुप्रियो से भी इस्तीफ़ा ले लिया गया था, तब बाबुल सुप्रियो ने बातों ही बातों में अपनी नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने लिखा कहा था- ‘बंगाल से मंत्रिमंडल में शामिल होने जा रहे नए साथियों को मेरी ढेर सारी शुभकामनाएं। मैं अपने लिए जरूर दुखी हूं पर उन लोगों के बहुत खुश हूं।’

बाबुल सुप्रियो ने इसके साथ ही आसनसोल सीट से भी इस्तीफा दे दिया। पश्चिम बंगाल में मुकुल राॅय की टीएमसी में वापसी के बाद बाबुल सुप्रियो का राजनीति से संन्यास लेना भारतीय जनता पार्टी के लिए बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है।



Related