तुला राशि वालों के लिए जानिए कैसा रहेगा साल 2022


नौकरीपेशा जातकों की वर्ष के शुरूआती भाग में पदोन्नति के प्रबल योग बनेंगे। यदि आप शादीशुदा हैं तो, इस वर्ष अपने दांपत्य जीवन में आपको मिश्रित परिणाम मिलने की संभावना है। इस साल आप अपने वैवाहिक जीवन के सभी दायित्वों का दिल से निर्वाह करते हुए, साथी के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का प्लान करेंगे।


देश गांव
सितारों की बात Published On :
libra-rashifal-2022

तुला राशि के जातकों के लिए साल 2022 सामान्य से बेहतर ही रहेगा। खासतौर से सेहत से जुड़े मामलों में आपको अच्छे ही फलों की प्राप्ति होगी। धन से जुड़े मामलों में विशेषरूप से आपके लिए साल की शुरुआत उत्तम रहेगी।

हालांकि सालभर आपको धन संचय करने को लेकर, कुछ संघर्ष भी अवश्य करना पड़ सकता है। तुला राशि वालों को विशेष रूप से व्यापार में सफलता मिलेगी। हालांकि इस दौरान उन्हें अपना धन कहीं भी निवेश करने से पहले, बड़ों व विशेषज्ञों से अच्छी तरह सलाह-मशवरा लेने की हिदायत भी दी जाती है।

नौकरीपेशा जातकों की वर्ष के शुरूआती भाग में पदोन्नति के प्रबल योग बनेंगे। यदि आप शादीशुदा हैं तो, इस वर्ष अपने दांपत्य जीवन में आपको मिश्रित परिणाम मिलने की संभावना है। इस साल आप अपने वैवाहिक जीवन के सभी दायित्वों का दिल से निर्वाह करते हुए, साथी के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का प्लान करेंगे।

कॅरियर राशिफल –

तुला राशि के करियर को समझे तो, वर्ष 2022 इस राशि के जातकों के लिए करियर से जुड़े मामलों में उत्तम रहेगा। साल के पहले माह में मंगल का धनु राशि में प्रवेश, आपको करियर में सफलता देने वाला है। खासतौर से वो जातक जो व्यापार से जुड़े हैं, उन्हें इस दौरान सबसे अधिक लाभ मिलेंगे। साथ ही यदि आप नया व्यापार करने की सोच रहे हैं तो, उसके लिए जनवरी से लेकर मई तक का समय सबसे अधिक उत्तम रहेगा। वहीं नौकरीपेशा जातकों को भी इस दौरान प्रमोशन मिलने के योग बनेंगे, जिससे उनकी वेतन वृद्धि संभव है। इसके अलावा साल भर शनि का आपकी राशि से पंचम व चतुर्थ भाव में होने वाला गोचर, आपसे अतिरिक्त मेहनत करवाने वाला है। क्योंकि उसके अनुसार ही आपको उत्तम फलों की प्राप्ति होगी। ऐसे में इस दौरान अपने आलस्य को दूर कर, निरंतर मेहनत करते रहें। साझेदारी के व्यापार से जुड़े जातकों को भी, साझीदार से अपने संबंध बेहतर करते हुए, झूठ बोलने से बचने की सलाह दी जाती है। सितंबर, अक्टूबर और नवंबर का महीना भी, नौकरीपेशा जातकों के जीवन में कई बदलाव लेकर आएगा।

शिक्षा राशिफल –

तुला राशिफल 2022 के अनुसार, शिक्षा में आपको इस वर्ष अपार सफलता मिलेगी। हालांकि शुरूआती समय में ग्रहों की चाल दर्शा रही है कि इस समय आपको अतिरिक्त मेहनत करते हुए, खुद को केवल और केवल अपनी शिक्षा के प्रति ही केंद्रित रखने की आवश्यकता होगी। इसके बाद 26 फरवरी को जब मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन होगा तो, आपका चतुर्थ भाव प्रभावित होगा। इस दौरान छात्रों को शिक्षा में अपनी मेहनत के अनुसार फलों की प्राप्ति होगी। यदि आप प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो, यह साल आपके लिए विशेष उत्तम रहेगा। वहीं अगर आप नौकरी की तलाश में थे तो, सितंबर माह से लेकर नवंबर माह की समय अवधि आपके लिए अच्छी नौकरी के योग बनाने वाली है।

आर्थिक राशिफल –

तुला राशि के जातकों के आर्थिक जीवन की बात करें तो, धन से जुड़े मामलों में आपको इस वर्ष अनुकूल फलों की प्राप्ति होगी। खासतौर से जनवरी माह में जब लाल ग्रह मंगल आपकी राशि के धन भाव में विराजमान होंगे, तो यह समय आपके लिए आर्थिक रूप से विशेष उत्तम रहने वाला है। क्योंकि इस दौरान मंगल देव की असीम कृपा आपको धन लाभ होने के योग बनाएगी। इसके बाद फरवरी माह में भी आप, अलग-अलग माध्यमों से धन प्राप्ति करने में सक्षम होंगे। हालांकि इस पूरे ही साल आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरूरत होगी, अन्यथा आपकी आमदनी से अधिक खर्च का भार आपकी आर्थिक तंगी को बढ़ा सकता है। ऐसे में धन संचय और उसके खर्च को लेकर नई योजना बनाएं। यदि आप किसी जगह धन निवेश करने का सोच रहे हैं तो, घर के बड़े-बुजुर्गों व विशेषज्ञों से सलाह लें। इस वर्ष के आखिरी दो महीने यानी मध्य अक्टूबर से मध्य नवंबर के दौरान, आपकी राशि के दूसरे भाव के स्वामी अपना गोचर करते हुए आपके नवम भाव में विराजमान होंगे। जिससे आपको हर प्रकार से अपनी आर्थिक समस्या से निजात दिलाते हुए, धन लाभ होने के योग बनेंगे।

पारिवारिक राशिफल –

तुला राशिफल 2022 के अनुसार पारिवारिक जीवन को समझें तो, उसमें इस वर्ष तुला राशि के जातकों को सामान्य ही फल प्राप्त होंगे। खासतौर से जनवरी से लेकर मार्च के मध्य समय तक, आपको कुछ पारिवारिक समस्याओं से दो-चार होना पड़ सकता है। क्योंकि इस दौरान आपके परिवार व कुटुंब का चतुर्थ भाव, कई पाप ग्रहों द्वारा प्रभावित होगा। इस दौरान आपका घर के सदस्यों के साथ, किसी कारणवश विवाद भी संभव है। क्योंकि अप्रैल माह में राहु का गोचर मेष राशि में और शनि का कुंभ राशि में होने से, आपके पारिवारिक जीवन पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। ऐसे में परिवार के सदस्यों से बातचीत करते समय, अपने शब्दों पर नियंत्रण रखें और उनके साथ मर्यादित आचरण करें। साल के अंतिम 3 महीने यानी अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर आपके भाई-बहनों के लिए उत्तम हैं। इस दौरान उन्हें बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा, साथ ही आपकी भी परिवार के बीच छवि बेहतर होगी और इससे आपको घर पर उचित सम्मान प्राप्त हो सकेगा।

स्वास्थ्य राशिफल –

स्वास्थ्य जीवन की बात करें तो, तुला राशिफल 2022 के अनुसार आपको इस वर्ष सेहत से जुड़े सामान्य ही फल प्राप्त होंगे। हालांकि साल की शुरूआत आपके लिए थोड़ी प्रतिकूल रहेगी, क्योंकि आपके छठे भाव के स्वामी गुरु बृहस्पति की दृष्टि आपकी चंद्र राशि पर होगी। इस दौरान आपको कुछ मानसिक परेशानियों से दो-चार होना पड़ सकता है। इसके अलावा फरवरी से लेकर मई माह तक आप कुछ बाहरी परेशानियों से ग्रसित रहेंगे, ऐसे में आपको किसी भी बात को लेकर अत्यधिक चिंता करने से बचने की सलाह दी जाती है। मध्य अप्रैल से आपकी राशि के सप्तम भाव में राहु का गोचर आपको दांपत्य जीवन से जुड़ी कुछ मानसिक परेशानी दे सकता है, जिससे आपके तनाव में वृद्धि होगी। साथ ही इसका सीधा असर आपके खानपान पर भी पड़ेगा। साथ ही ये अवधि आपके जीवनसाथी जीवन और संतान को भी स्वास्थ्य कष्ट देने वाली है, जिसके परिणामस्वरूप आपकी मानसिक परेशानी में वृद्धि संभव है।

प्रेम/विवाह राशिफल – प्रेम राशिफल 2022 के अनुसार, तुला राशि वाले जातकों को इस साल अपने प्रेम जीवन में सकारात्मक परिणाम मिलने की संभावना अधिक है। हालांकि साल की शुरूआत प्रेम में पड़े जातकों के लिए, थोड़ी संघर्षपूर्ण होगी। क्योंकि इस दौरान आपका क्रोध और आक्रामक स्वभाव, आपके प्रेमी को परेशान कर सकता है। फरवरी माह के मध्य मंगल ग्रह का स्थान परिवर्तन, आपको कुछ सकारात्मक परिणाम देने वाला है। क्योंकि इस दौरान आप दोनों के बीच आत्मविश्वास की बढ़ोतरी होगी, जिससे आप अपने रिश्ते को आगे बढ़ा सकेंगे। अप्रैल में राहु का मेष राशि में होने वाला गोचर, आपके सप्तम भाव को प्रभावित करेगा। इस दौरान आप प्रेमी के साथ प्रेम विवाह में बंधने का फैसला भी ले सकते हैं।
तुला राशिफल 2022 के अनुसार, तुला राशि के विवाहित जातकों को इस वर्ष मिले-जुले परिणाम प्राप्त होंगे। साल की शुरुआत आपके लिए थोड़ी संघर्षपूर्ण होगी, क्योंकि इस दौरान आप अपने परिवार और जीवनसाथी को एक करने में खासा संघर्ष करते दिखाई देंगे। नवविवाहित जातक भी इस दौरान, अपने दांपत्य जीवन में विस्तार की योजना बना सकते हैं।

भाग्यशाली अंक
तुला राशि के जातकों के लिए भाग्यशाली अंक 6 रहेगा।

(जैसा कि भूमिका कलम ने बताया)
एस्ट्रोलॉजर भूमिका कलम का फेसबुक पेज