वृषभ राशि वालों के लिए जानिए कैसा रहेगा साल 2022


वर्ष 2022 वृषभ राशिवालों के लिए शानदार रहने वाला है, इस राशि के जो लोग कई स्रोतों से कमाई कर रहे हैं उनके लिए यह वर्ष उन्नति का वर्ष है। इसके साथ ही नया साल काम या नौकरी कर रहे वृषभ राशि के जातकों के लिए भी बेहद ही शुभ और फलदायी रहने वाला है।


देश गांव
सितारों की बात Published On :
taurus-rashifal-2022

वर्ष 2022 वृषभ राशिवालों के लिए शानदार रहने वाला है, इस राशि के जो लोग कई स्रोतों से कमाई कर रहे हैं उनके लिए यह वर्ष उन्नति का वर्ष है। इसके साथ ही नया साल काम या नौकरी कर रहे वृषभ राशि के जातकों के लिए भी बेहद ही शुभ और फलदायी रहने वाला है।

इस दौरान आपको पदोन्नति मिलने और सैलरी में इजाफा होने की भी संभावना बनती नजर आ रही है। सभी व्यावसायिक उपक्रमों जिनको आपने होल्ड पर रख दिया था वो फिर से सक्रिय हो सकते हैं। यह इस बात का संकेत है कि, आप अपने जीवन में सफल होने जा रहे हैं। वर्ष 2022 में आपके जीवन में खुशी और आशावाद बना रहेगा और इस दौरान आपके जीवन में अच्छी चीजें आसानी से आने लगेंगी।

कॅरियर राशिफल

वृषभ राशि के जातकों के लिए व्यावसायिक दृष्टिकोण से साल 2022 खुशियों से भरा साल साबित हो सकता है। पूरा साल आपके लिए अनुकूल दिख रहा है। जनवरी महीने के मध्य में मंगल ग्रह के अष्टम भाव में गोचर करने की वजह से आपको साल के शुरुआत में शुभ फल प्राप्त हो सकते हैं। वहीं अप्रैल माह से आपके व्यावसायिक संबंधों में प्रगाढ़ता आने की उम्मीद है, क्योंकि इस दौरान बृहस्पति का गोचर होने से आपको धन लाभ होने की संभावना अधिक रहेगी। यह समय आपके संबंध उच्च अधिकारियों और सहकर्मियों के साथ मधुर करने वाला रह सकता है। अप्रैल से लेकर सितंबर तक का समय वृषभ राशि के जातकों के लिए व्यापार करने के साथ-साथ नए व्यापार को शुरू करने के लिए भी उत्तम समय है। साल 2022 का अंत व्यापार कर रहे जातकों के लिए सभी दृष्टिकोणों से बेहतर रह सकता है।

शिक्षा राशिफल

शिक्षा के लिहाज से साल 2022 वृषभ राशि के जातकों के लिए बढ़िया रहने की उम्मीद है। खास कर के वैसे छात्र जो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए यह साल बहुत ही सकारात्मक नतीजे देने वाला साल हो सकता है। अप्रैल के बाद की अवधि छात्रों को अच्छे परिणाम देगी, क्योंकि इस दौरान आपकी राशि के एकादश भाव में गुरु बृहस्पति में गोचर होगा, और वे वहां से आपकी राशि के शिक्षा के पंचम हाव को दृष्टि करेंगे। खास कर वैसे जातक जो नए शिक्षण संस्थानों में दाखिला लेने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें इस अवधि के दौरान इस कार्य में सफलता मिल सकती है। वृषभ राशि के छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाकर पढ़ाई करने का शुभ समाचार भी प्राप्त हो सकता है।

आर्थिक राशिफल

साल 2022 आर्थिक दृष्टिकोण से वृषभ राशि के जातकों के लिए सामान्य रहने वाला है। हालांकि साल के शुरुआत में ऐसी संभावना है कि जातक की आय और व्यय बराबरी की दौड़ में शामिल रहेंगे यानी कि जितनी आमदनी होगी उतना ही खर्च भी बढ़ेगा, लेकिन 13 अप्रैल के बाद आपकी आय के भाव में बृहस्पति ग्रह का गोचर होना, आपके हालात बदल सकता है। इस दौरान धन संग्रह का योग भी बन रहा है, लेकिन यदि आप निवेश करने का या किसी को पैसे उधार देने का सोच रहे हैं तो, आपको ऐसा करने में बचना होगा, अन्यथा बड़ा नुकसान संभव है।

पारिवारिक जीवन राशिफल

साल 2022 वृषभ राशि के जातकों के लिए पारिवारिक जीवन के दृष्टिकोण से मिश्रित परिणाम देने वाला साल रह सकता है। अप्रैल महीने के अंतिम भाग में पिता के साथ अनबन हो सकती है या फिर पिता को स्वास्थ्य सम्बंधित समस्या हो सकती है। इसकी वजह से घर में तनाव की स्थिति बन सकती है। लेकिन बाद में मई से अगस्त तक के समय के बीच आपके माता-पिता दोनों के स्वास्थ्य में सुधार आने की भी संभावना है। इस साल के अंतिम समय में आपको विशेष सावधानी बरतनी पड़ सकती है। इस दौरान आपके द्वारा अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए जरुरत से अधिक धन खर्च करने की आशंका बन रही है जिसकी वजह से आपके घर का वातावरण बिगड़ सकता है।

स्वास्थ्य राशिफल

साल 2022 में वृषभ राशि वालों का स्वास्थ्य सामान्य साबित हो सकता है। जनवरी माह के अंत में द्वादश भाव के स्वामी मंगल ग्रह के गोचर की वजह से, यह महीना खत्म होते-होते स्वास्थ्य के लिहाज से अच्छे परिणाम देगा यानी कि इस दौरान आपका स्वास्थ्य ठीक रहने की संभावना है। लेकिन अप्रैल से सितंबर के मध्य तक की अवधि स्वास्थ्य के लिहाज से उतनी बेहतर नहीं रहने वाली है। आप मानसिक तनाव के शिकार हो सकते हैं। हालांकि दूसरी तरफ मई से अगस्त तक के समय के दौरान वृषभ राशि के जातकों के माता-पिता का स्वास्थ्य बेहतर होने की संभावना है। लेकिन इस साल के अंत में आपको खुद के स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने की जरूरत है । इस दौरान कोशिश ये रहे कि स्वास्थ्य से जुड़ी छोटी से छोटी बातें भी नजरअंदाज न हों।

प्रेम/विवाह राशिफल

वृषभ राशि वाले जातकों को 2022 लव लाइफ में शुभ परिणाम देने वाला साबित हो सकता है। इस साल के शुरूआत में वृषभ राशि के जातकों की लव लाइफ बेहतर रह सकती है। अप्रैल से जून तक का समय वृषभ राशि के जातकों के लिए खास रह सकता है। ऐसे में इस अवधि के दौरान नए प्रेम संबंध के योग बन रहे हैं। खास कर के वैसे जातक जो इस नए साल किसी को प्रोपोज करने का सोच रहे हैं उनके लिए यह समय सबसे उपयुक्त हो सकता है। इस दौरान आप एक-दूसरे के करीब तो आएंगे, लेकिन इस दौरान आपको थोड़ा सावधान रहने की भी जरूरत है। इस अवधि के बीच आपको कोशिश करनी है कि अपने पार्टनर के साथ फालतू की बातों को लेकर विवाद न हो। वैवाहिक जोडों के लिए यह साल आपके लिए वैवाहिक दृष्टिकोण से मिश्रित परिणामों वाला साल साबित हो सकता है। इस अवधि के दौरान, आपका वैवाहिक जीवन सुख और शांति से भरपूर रह सकता है।

भाग्यशाली अंक –

वृषभ वार्षिक राशिफल 2022 के अनुसार वृषभ राशि के जातकों के लिए भाग्यशाली अंक छह और आठ हैं।

(जैसा कि भूमिका कलम ने बताया)
एस्ट्रोलॉजर भूमिका कलम का फेसबुक पेज