मिथुन राशि वालों के लिए जानिए कैसा रहेगा साल 2022


मिथुन राशि के छात्रों का मन पढ़ाई से प्रसन्न रह सकता है और वे दिमागी रूप से खुद को ज्यादा कुशाग्र महसूस करेंगे। ध्यान देने योग्य बात यह है कि आर्थिक, करियर और शिक्षा के मामले में आप इस साल कोई भी निर्णय जल्दबाजी में न लें।


देश गांव
सितारों की बात Published On :
gemini-rashifal-2022

साल 2022 में मिथुन राशि के जातकों का आर्थिक जीवन सामान्य फल दे सकता है। साल 2022 की शुरुआत उतनी बेहतर नहीं रहेगी लेकिन साल का अंतिम चरण आर्थिक रूप से आपको शुभ परिणाम देने वाला साबित हो सकता है।

इस दौरान मिथुन राशि के छात्रों का मन पढ़ाई से प्रसन्न रह सकता है और वे दिमागी रूप से खुद को ज्यादा कुशाग्र महसूस करेंगे। ध्यान देने योग्य बात यह है कि आर्थिक, करियर और शिक्षा के मामले में आप इस साल कोई भी निर्णय जल्दबाजी में न लें।

दूसरी तरफ पारिवारिक और वैवाहिक जीवन में इस साल आपको मिश्रित परिणाम मिलने की संभावना है। दोनों ही क्षेत्रों में आपको थोड़ी-बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कोशिश करें कि इस साल आप छोटी से छोटी शारीरिक समस्याओं को भी नजरअंदाज न करें।

कॅरियर राशिफल

मिथुन राशि के जातकों के लिए 2022 कॅरियर के लिहाज से शुभ रहने वाला है। इस साल आप जीवन को बेहतर बनाने के लिए प्रयास करते नजर आ सकते हैं। नए वर्ष में कॅरियर को लेकर आप काफी एकाग्रचित रहेंगे। आपके कार्यक्षेत्र का माहौल उत्तम बना रह सकता है व सहकर्मियों के द्वारा आपको बेहतर सहयोग प्राप्त होने की संभावना है। पूरे साल के दौरान जनवरी से लेकर मई तक का महीना आपके कॅरियर के दृष्टिकोण से सबसे अनुकूल नजर आ रहा है। हालांकि आपको जून से लेकर जुलाई मध्य तक कॅरियर के लिहाज से सचेत रहने की जरूरत हो सकती है। इस दौरान आप काम के बोझ की वजह से थोड़े परेशान रह सकते हैं। हालांकि आपको इस दौरान कार्य क्षेत्र से जुड़े शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत है।

शिक्षा राशिफल

मिथुन राशि के जातकों के लिए साल 2022 शिक्षा के लिहाज से अच्छा रहने वाला है। किसी परीक्षा में शामिल होने वाले जातकों के लिए साल के शुरुआती महीने बेहतर रह सकता है और छात्र परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन कर अच्छे अंक प्राप्त कर सकते हैं। अप्रैल से जुलाई महीने के दौरान बृहस्पति ग्रह का गोचर अपनी ही राशि मीन में होगा, जहां वे शिक्षा के अपने चतुर्थ भाव को दृष्टि करेंगे। ये स्थिति अकादमिक छात्रों के लिए विशेष रहने वाली है। इस अवधि में अपने प्रदर्शन से मिथुन राशि के जातकों का मन प्रसन्न रह सकता है और उन्हें बेहतर महसूस होने की संभावना है। मिथुन राशि के छात्र इन महीनों के दौरान दिमाग से काफी तीक्ष्ण रहेंगे। हर विषय में उनका प्रदर्शन बेहतर बना रहने की संभावना है।

आर्थिक राशिफल

2022 मिथुन राशि वाले जातकों को आर्थिक पक्ष के लिहाज से वांछित परिणाम प्रदान करेगा। साल की शुरूआत खराब होने की संभावना है। जनवरी महीने से लेकर मार्च के महीने तक आपकी राशि में शनि देवता गोपनीयता के अष्टम भाव में बैठने वाले हैं। ऐसी स्थिति में जातकों को धन की हानि होने की संभावना है। इस दौरान जातकों की आर्थिक स्थिति कमजोर बनी रह सकती है। हालांकि अप्रैल के बाद आर्थिक स्थिति में सुधार दिख सकता है, जब शनि देव 29 अप्रैल को अपना गोचर करते हुए, आपकी राशि के भाग्य के नवम भाव में विराजमान होंगे। इस दौरान आपको किसी तरह का मुनाफा होने की संभावना बन रही है। इसके अलावा बृहस्पति ग्रह का अपनी राशि यानी कि मीन राशि में गोचर करना मिथुन राशि के कर्म भाव यानी नवम भाव को प्रभावित करेगा, और ये स्थिति इस राशि के जातकों के लिए आर्थिक दृष्टिकोण से लाभदायक साबित होगी। इस अवधि में आपको अचानक से कहीं से रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है या फिर विदेश से किसी तरह के धन की प्राप्ति हो सकती है। आपको अचानक से कुछ लाभ व मुनाफा भी हो सकता है।

पारिवारिक राशिफल

मिथुन राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 बहुत खास रहेगा क्योंकि इस वर्ष आप अपना समय अपने परिवार को समर्पित करेंगे, जिससे परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा। साथ ही इस साल आप अपने घर की जरूरत के हिसाब से नई चीजें भी खरीद सकते हैं। इसके अलावा इस वर्ष आप अपने परिवार में किसी शुभ कार्य का आयोजन भी कर सकते हैं और यह सभी कार्य आपके परिवार को और ज्यादा करीब लाने में मददगार साबित होगा और इससे आपके घर में सकारात्मक वातावरण देखने को मिलेगा। इस दौरान आपके घर का माहौल शांत व सुखद बने रहने की संभावना है। वहीं मई से लेकर जून महीने के दौरान तीन ग्रहों यानी कि मंगल, शुक्र और बृहस्पति की युति हो रही है। इस अवधि में आप पर काम का बोझ बढ़ सकता है जिसकी वजह से आप अपने परिवार को कम समय दे पाएंगे। इस साल ध्यान रखने योग्य बात यह है कि आप परिवारजनों से जब भी बात करें तो बातों को घुमा-फिरा कर पेश न करें। खुल कर बात करने की कोशिश करें।

स्वास्थ्य राशिफल

मिथुन राशि के जातकों के लिए साल 2022 स्वास्थ्य के लिहाज से सावधानी बरतने का साल है। साल के शुरूआत में शनि आपकी राशि के अष्टम भाव यानी कि दीर्घ आयु भाव में विराजमान रहेगा, जो आपको अशुभ परिणाम देगा। शनि की इस स्थिति की वजह से शुरूआती महीनों में आपका स्वास्थ्य खराब बने रहने की आशंका है। इस दौरान आपको वाहन चलाते वक़्त सचेत रहने की जरुरत है। मिथुन राशि के जातक इस अवधि में मानसिक रूप से परेशान भी रह सकते हैं। ये अवधि आपको कुछ शारीरिक समस्या दे सकती है। क्योंकि इस दौरान आपको एसिडिटी व सर्दी-जुकाम जैसी समस्या परेशान करेगी। जातकों की जोड़ों में दर्द बने रहने की शिकायत भी रह सकती है। कोशिश हो कि इस अवधि में आप ठंड और ठंडी चीजों के सेवन से बचें, पौष्टिक आहार लें और योग-व्यायाम नियमित रूप से करें। वहीं दूसरी ओर, अगस्त से सितंबर आपके खाने की खराब आदतों में सुधार नहीं होगा, जिसका नकारात्मक प्रभाव आपकी सेहत में गिरावट का कारण बनेगा। हालांकि नवम्बर के बाद से लेकर साल के अंत तक का समय स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से बेहतर रहने की संभावना है।

प्रेम/विवाह राशिफल

मिथुन राशि वाले जातकों की लव लाइफ 2022 में अनुकूल रहने की संभावना है। साल के शुरूआत में ही आपको आपके प्रेम-साथी का साथ मिलता हुआ दिखाई दे सकता है, क्योंकि इस दौरान आपकी राशि के प्रेम और रोमांस के स्वामी शुक्र देव का गोचर, आपकी राशि के भागीदारी के सप्तम भाव में होगा। जिसकी वजह से आपका मन प्रसन्न रह सकता है। वहीं अप्रैल महीने के बाद आपके लव लाइफ में नयी ऊर्जा का संचार होगा। इस दौरान आपके लव लाइफ में रोमांस बढ़ेगा और आपके सम्बन्ध मधुर होंगे। मिथुन राशि के वैवाहिक जातकों के लिए साल 2022 निश्रित परिणाम देने वाला साल साबित हो सकता है। साल की शुरूआत बेहतर होने की संभावना है, क्योंकि आपके शादी के सप्तम भाव के स्वामी, इस दौरान राशि के भाग्य व कर्म भाव में विराजमान होंगे। जनवरी के महीने में आपके रिश्ते जीवनसाथी के साथ मजबूत व मधुर होंगे। जीवन साथी से इस दौरान आपको किसी प्रकार का लाभ होने की भी संभावना है। नजदीकियां बढ़ेंगी और आप परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताएंगे।

भाग्यशाली अंक – मिथुन राशि के जातकों के लिए पूरे वर्ष भाग्यशाली अंक 6 रहेगा।

(जैसा कि भूमिका कलम ने बताया)
एस्ट्रोलॉजर भूमिका कलम का फेसबुक पेज