गुजरात में AAP सभी सीटों पर और महाराष्ट्र में कांग्रेस अकेले लड़ेगी विधानसभा चुनाव


गुजरात व महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों को लेकर आम आदमी पार्टी व कांग्रेस ने बड़ा ऐलान किया है। गुजरात में आप अपने बूते पर सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी तो वहीं कांग्रेस ने महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी गठबंधन से अलग होकर अकेले ही चुनाव लड़ेगी।


देश गांव
बड़ी बात Updated On :
kejriwal-patole

नई दिल्ली। गुजरात व महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों को लेकर आम आदमी पार्टी व कांग्रेस ने बड़ा ऐलान किया है।

गुजरात में आप अपने बूते पर सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी तो वहीं कांग्रेस ने महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी गठबंधन से अलग होकर अकेले ही चुनाव लड़ेगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को गुजरात दौरे के दौरान ऐलान किया है कि पार्टी अगले साल होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल सोमवार को अहमदाबाद के दौरे पर हैं और यहां उन्होंने पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किया। प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब केजरीवाल से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनके उम्मीदवार सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

उन्होंने कहा कि गुजरात की जनता सोचती है कि जब दिल्ली में बिजली मुफ्त हो सकती है तो यहां क्यों नहीं। उन्होंने कहा कि बीते 70 सालों में यहां के अस्पतालों में कोई सुधार नहीं आया है। लेकिन, अब सब कुछ बदलेगा।

बता दें कि इससे पहले फरवरी में केजरीवाल ने सूरत में रोड शो किया था और संकेत दिया था कि पार्टी गुजरात में अपने कदम जमाने की कोशिश में है।

दूसरी तरफ, महाराष्ट्र में मौजूदा महाविकास अघाड़ी सरकार में शामिल कांग्रेस पार्टी के राज्य अध्यक्ष नाना पटोले ने ऐलान किया है कि कांग्रेस महाराष्ट्र का अगला विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी।

उन्होंने इसके साथ ही यह भी कहा कि यदि पार्टी आलाकमान चाहेगा तो वे मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनने के लिए तैयार हैं।

सोशल मीडिया पर पार्टी कार्यकर्ता राज्य अध्यक्ष नाना पटोले के बयान का समर्थन कर रहे हैं और अधिकांश का मानना है कि कांग्रेस को अपने दम पर चुनाव लड़ना चाहिए क्योंकि हर राज्य में समझौता करने के कारण ही पार्टी की दुर्दशा हो गई है।

नाना पटोले का बयान मौजूदा महाविकास अघाड़ी सरकार के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। हाल के दिनों में उद्धव ठाकरे सरकार को लेकर तरह-तरह की खबरें आ रही हैं।

कहा जा रहा है कि उद्धव को ढाई साल के लिए सीएम बनाया गया है और एनसीपी या कांग्रेस के किसी नेता को गद्दी पर बैठाया जाएगा। वहीं शिवसेना इसका खंडन कर रही है।



Related