गुरुग्राम: इमारत की 17वीं मंजिल से फिसलकर गिरे 4 मजदूरों की मौत, एक अन्य घायल

देश गांव
बड़ी बात Updated On :
gurugram building accident

नई दिल्ली।  हरियाणा के गुरुग्राम में मंगलवार को एक इमारत की 17वीं मंजिल से फिसलकर गिरे चार मजदूरों की मौत हो गई।

एसीपी सुरेश कुमार ने बताया कि एमआर फार्म हिल्स नाम से इमारत बन रही है। बिल्डिंग पर काम करते हुए टॉवर क्रेन को लगाने के लिए कुछ मजदूर ऊपर चढ़े थे।

कुल पांच मजदूर गिरे थे जिसमें से एक 12वीं मंजिल पर सुरक्षा उपकरणों में उलझ गया, वह घायल है। बाकी चार की मौके पर ही मौत हो गई।

आज की अन्य बड़ी खबरें…

पंजाबी सिंगर जानी को मिली धमकी, सीएम व डीजीपी से मांगी मदद – 

पंजाबी सिंगर और गीतकार जानी ने मंगलवार को पुलिस से सुरक्षा देने की मांग की है। इसको लेकर जानी ने पंजाब के CM भगवंत मान और DGP को चिट्ठी लिखी है।

जानी के अलावा उनके मैनेजर को भी गैंगस्टर धमकी दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि मुझे फोन पर जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। इसी वजह से मैंने अपने परिवार को विदेश शिफ्ट कर दिया है।

झारखंड के स्कूलों में शुक्रवार की नहीं होगी छुट्‌टी, हाथ जोड़कर प्रार्थना होगी – 

झारखंड में स्थानीय स्तर पर सरकारी स्कूलों में होने वाली शुक्रवार की छुट्टी और प्रार्थना के तरीके पर किए गए बदलाव पर रोक लगा दी गई है। स्कूलों में शुक्रवार की जगह रविवार को ही छुट्टी रहेगी।

इन स्कूलों में प्रार्थना भी हाथ जोड़कर नहीं हो रही थी। सरकार ने इस पर भी सख्ती की है। साथ ही आदेश न मानने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। यह आदेश सभी गैर-उर्दू सरकारी स्कूलों पर लागू होंगे।

एशिया कप क्रिकेट का शेड्यूल जारी, 28 अगस्त को भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान – 

भारत और पाकिस्तान इसी महीने T-20 क्रिकेट मैच खेलेंगे। ICC ने एशिया कप का शेड्यूल जारी किया है। इसके मुताबिक, ग्रुप ए के मुकाबले में भारत और पाकिस्तान का मैच होगा। यह मैच 28 अगस्त को दुबई में शाम 6 बजे से खेला जाएगा।

एशिया कप के सभी मैच दुबई और शारजाह में खेले जाएंगे। इससे पहले भारत पाकिस्तान का मुकाबला पिछले साल 24 अक्टूबर को T-20 वर्ल्डकप में हुआ था, इसमें भारत 10 विकेट से हार गया था।

कर्नाटक के फाजिल मर्डर केस में छह गिरफ्तार – 

कर्नाटक के मंगलुरु में 28 जुलाई को हुए मोहम्मद फाजिल मर्डर केस में पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। सूरथकल में नकाबपोश हमलावरों ने फाजिल को बेरहमी से पीटा और फिर चाकू से हमला किया था।

अस्पताल ले जाते समय उनकी मौत हो गई थी। हत्या दुकान के बाहर और अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई।

मंगलुरु के पुलिस कमिश्नर एन. शशिकुमार ने बताया सुहास शेट्टी के नेतृत्व में आरोपियों ने फाजिल पर हमला करने की योजना बनाई थी। हमले से पहले कुछ दिन पहले से उन्होंने रेकी भी की थी।

पार्थ पर महिला ने चप्पल फेंक कर कहा- सिर पर लगती तो अच्छा होता – 

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार में शिक्षा मंत्री रहे पार्थ चटर्जी पर एक महिला ने मंगलवार को उस समय अपनी चप्पल फेंक दी जब वे मेडिकल टेस्ट के लिए अस्पताल से वापस जा रहे थे।

जानकारी के मुताबिक, घर से करोड़ों रुपये बरामद होने के बाद ईडी की हिरासत में लिए गए पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी को हर 48 घंटे में ESIC हॉस्पिटल में मेडिकल टेस्ट के लिए लाया जाता है।

चप्पल फेंकने के बाद महिला ने कहा मीडिया से कहा कि गरीब मेहनत के बाद पैसा कमाते हैं और पार्थ जैसे लोगों को महंगी कारों में ले जाया जा रहा है। मैं नंगे पांव चलूंगी, उसने जनता का पैसा लूटा है फिर भी उसे AC कार में अस्पताल लाया जा रहा है।

इतना ही नहीं, महिला ने कहा कि मुझे अच्छा लगता अगर मेरी चप्पल उसके सिर के गंजे हिस्से पर लग जाती।

देश में मंकीपॉक्स के 7 केस, एक की मौत 

केरल में मंकीपॉक्स का एक और मामला सामने आया है जिसके बाद राज्य में मामलों की संख्या 5 पहुंच चुकी है और देश में अब तक मंकीपॉक्स के कुल 7 मामले मिल चुके हैं।
इनमें से दिल्ली के दो और केरल के पांच लोग शामिल हैं, जिनमें से एक की मौत हो चुकी है। वहीं, केंद्र ने बढ़ते मामलों के बीच एक टास्क फोर्स का गठन किया है।
स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने मंगलवार को बताया कि नया मरीज 27 जुलाई को यूएई से केरल पहुंचा था। तबीयत खराब होने पर उसे मलप्पुरम जिले के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उसकी हालत अभी ठीक है। मरीज के माता-पिता सहित उसके संपर्क में रहने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

सोनिया-राहुल से पूछताछ के बाद नेशनल हेराल्ड के 12 ठिकानों पर ED का छापा – 

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछताछ के बाद प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने मंगलवार को नेशनल हेराल्ड के दिल्ली, मुंबई और कोलकाता समेत 12 ठिकानों पर छापेमारी की है।

बता दें कि पहली बार सोनिया 21 जुलाई को ED दफ्तर पहुंची थीं, जहां उनसे 3 घंटे पूछताछ हुई। इसके बाद 5 दिन का ब्रेक मिला। इसके बाद ED ने उन्हें 26 जुलाई को बुलाया और 6 घंटे तक सवाल किए।

फिर बीते हफ्ते बुधवार को ED ने सोनिया को पूछताछ के लिए बुलाया था, यहां एजेंसी ने उनसे 3 घंटे पूछताछ की। कुल 12 घंटे हुई पूछताछ के दौरान उनसे 100 से ज्यादा सवाल किए गए।

 

दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टला, इंडिगो की फ्लाइट के पास पहुंची कार –

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा टल गया। यहां इंडिगो की फ्लाइट के सामने कार आ गई। कार इंडिगो ग्रुप की ही बताई जा रही है। यह लापरवाही कैसे हुई इसकी जांच की जा रही है।



Related