सचिन पायलट ने सोनिया गांधी से कहा था- राजस्थान में तुरंत बदलें सीएम वरना पंजाब जैसा हाल होगा

देश गांव
बड़ी बात Updated On :
Ashok-Gehlot-Sachin-Pilot

नई दिल्ली। राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर उन्हें चेतावनी देते हुए कहा है कि राजस्थान में जल्द से जल्द मुख्यमंत्री बदला जाए, नहीं तो पंजाब जैसा हाल होगा।

एनडीटीवी ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि बीते दिनों सचिन पायलट ने सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की थी जिसमें उन्होंने कहा था कि यदि कांग्रेस को राजस्थान मे वापसी करनी है, तो मुख्यमंत्री बदलना होगा। पायलट ने आगे कहा कि यह काम तुरंत हो, वरना पंजाब जैसा हाल होगा।

बता दें कि फिलहाल राजस्थान में अशोक गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार चल रही है। पायलट और गहलोत के बीच अकसर ही खींचतान की खबरें मीडिया में जगह बनाती रही हैं।

आज की अन्य बड़ी खबरें…

5 से 12 साल के बच्चों के वैक्सीनेशन में अभी वक्त

देश में 5 से 12 साल के बच्चों के वैक्सीनेशन को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने गुरुवार को कहा कि 5 से 12 साल के बच्चों के बच्चों के वैक्सीनेशन को लेकर हेल्थ मिनिस्ट्री NTAGI की सिफारिश का इंतजार कर रही है।

NTAGI (नेशनल टेक्निकल एडवाइजरी ग्रुप ऑन इम्युनाइजेशन) की सिफारिश के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा। इससे पहले भारत के औषधि महानियंत्रक DCGI ने 26 अप्रैल को 6 से 12 साल तक के बच्चों के लिए भारत बायोटेक की कोवैक्सिन को इमरजेंसी यूज की मंजूरी दी थी।

असम दौराः पीएम मोदी सुरक्षा घेरा तोड़कर बच्चों से मिले, रखी सात नए कैंसर हॉस्पिटल की नींव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘शांति, एकता और विकास रैली’ में शामिल होने के लिए कार्बी आंगलोंग जिले के दीफू पहुंचे। इसके साथ ही उन्होंने सात नए कैंसर अस्पताल की आधारशिला रखी।

साथ ही साथ 2950 अमृत सरोवर परियोजनाओं की आधारशिला भी पीएम मोदी ने रखी। प्रदेश में शिक्षा के लिए 500 करोड़ रुपये की परियोजना भी शुरू की गई है।

इस दौरे के दौरान पीएम मोदी अपने चिर-परिचित अंदाज में रैली में सुरक्षा घेरा तोड़कर वहां मौजूद लोगों और बच्चों से हाथ मिलाते नजर आए।

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3303 नए मामले, एक्टिव केस 15000 के पार

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश में बुधवार को कोरोना के 3303 नए केस सामने आए हैं जो बीते 47 दिनों मे सबसे ज्यादा हैं। इससे पहले पिछले महीने 11 तारीख को 3614 केस आए थे।

बीते 24 घंटे में 39 कोरोना संक्रमितों की मौत भी हुई है और 2642 मरीज ठीक हुए हैं। इस तरह एक्टिव केस 16,980 हो गए हैं।

मई में क्वाड सम्मेलन में हो सकती है पीएम मोदी और यूएस राष्ट्रपति बाइडेन के बीच मुलाकात

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच जापान में होने वाले क्वाड सम्मेलन में मुलाकात हो सकती है, जिसमें इन दोनों नेताओं के शामिल होने की संभावना है।

माना जा रहा है कि हिंद महासागर में चीन के विस्तार को रोकने पर चर्चा हो सकती है। इससे पहले 2+2 बैठक के दौरान दोनों नेता के बीच वर्चुअल मुलाकात हुई थी।

बाइडेन ने पीएम नरेंद्र मोदी से यूक्रेन पर हमले के कारण रूस पर लगाए गए आर्थिक प्रतिबंधों के बीच रूस से तेल और गैस नहीं खरीदने की बात दोहराई थी।

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबल ने दो आतंकी को मार गिराया, एनकाउंटर में एक जवान घायल
जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुए एनकाउंटर में दो आतंकियों को मार गिराया गया है। इनमें से एक जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी भी शामिल है।
आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि मित्रिगम इलाके में 2-3 आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इस पर सुरक्षाबलों ने पुलिस के साथ मिलकर ऑपरेशन शुरू किया। एनकाउंटर में एक जवान घायल हुआ है।

नौसेना प्रमुख बोले- एक देश के लिए सुरक्षा निश्चित करना संभव नहीं

नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार ने बुधवार को कहा कि मौजूदा स्थिति में किसी भी एक देश के लिए यह संभव नहीं कि वो अपनी समुद्री सुरक्षा निश्चित कर सके।

नौसेना प्रमुख ने यह बयान रायसीना डायलॉग के एक इंटरैक्टिव सेशन में दिया। उन्होंने आगे कहा कि हमें उन देशों को साथ लेकर आगे बढना होगा, जिनकी विचारधारा भारत से मेल खाती हो।

विदेश मंत्री एस जयशंकर आज बांग्लादेश और भूटान दौरे पर जाएंगे

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर गुरुवार को तीन दिन के दौरे पर बांग्लादेश और भूटान के दौरे पर जा रहे हैं। विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने जानकारी दी कि विदेश मंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तरफ से बांग्लादेशी पीएम प्रधानमंत्री शेख हसीना को भारत आने के लिए निमंत्रण पत्र सौपेंगे।

ED ने फिनटेक कंपनियों के 6.17 करोड़ रुपये जब्त किए

ED ने कोविड-19 महामारी के दौरान मोबाइल ऐप के जरिये लोगों को बेहद ऊंची दरों पर लोन देने से जुड़े एक मामले में कई फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी (फिनटेक) कंपनियों के 6.17 करोड़ रुपये के फंड जब्त किए हैं। एंटी मनी लॉन्डरिंग एक्ट के तहत इस रकम की जब्ती का अस्थायी आदेश जारी किया गया है।

राजस्थान में गहराया बिजली संकट, जयपुर में सुबह 7 से 8 बजे तक पावर कट

राजस्थान में बिजली सं​कट गहराता जा रहा है और राज्य में बिजली की मांग 31 फीसदी तक बढ़ गई है। राज्य के 11 जिलों में बिजली कटौती का शेड्यूल जारी कर दिया गया है।

ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी की अध्यक्षता में बुधवार को हुई बैठक के बाद गुरुवार से बिजली कटौती का फैसला किया गया है। संभाग मुख्यालयों पर एक घंटे, जिला मुख्यालयों पर दो घंटे बिजली कटौती होगी।



Related