ऑनर किलिंग: बहन के साथ देखा, भाइयों ने पड़ोसी को पीट-पीटकर मार डाला, जला दी लाश


पुलिस सूत्रों के मुताबिक, युवक की हत्या उसके पड़ोस में रहने वाले दो सगे भाइयों ने कर दी। आरोपियों ने अपनी बहन को युवक के साथ देख लिया था। इसके बाद युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी। उन्होंने शव की पहचान छुपाने के लिए शव को जला दिया था, लेकिन वह पूरी तरह नहीं जल पाया था।


देश गांव
बड़ी बात Updated On :
honor killing Chittorgarh

भाइयों ने दूसरे समुदाय के युवक की पीट-पीटकर हत्या की, राज छुपाने के लिए लाश जलाई।

पुलिस की गिरफ्त में आए दोनों आरोपी भाई चेतन और राजेश।

12 दिसंबर को शव मिलने के बाद पूरे मामले मे स्पेशल टीम बनाकर जांच शुरू की गई थी।

चित्तौड़गढ़। जिले के निंबाहेड़ा में 12 दिसंबर को मिले एक अधजले शव की गुत्थी सुलझ गई और पता चला कि यह ऑनर किलिंग का मामला है।

पुलिस की जांच में पता चला कि आरोपियों की बहन का पड़ोस के युवक से प्रेम प्रसंग था जिससे वे नाराज थे। इसी के कारण इस ऑनर किलिंग को अंजाम दिया गया।

मृतक दूसरे समुदाय से है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, युवक की हत्या उसके पड़ोस में रहने वाले दो सगे भाइयों ने कर दी। आरोपियों ने अपनी बहन को युवक के साथ देख लिया था।

इसके बाद युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी। उन्होंने शव की पहचान छुपाने के लिए शव को जला दिया था, लेकिन वह पूरी तरह नहीं जल पाया था।

जांच करने पर पुलिस के हाथ आरोपियों तक पहुंच पाए। आठ दिसंबर को राजेश (23 वर्ष) ने ईशाक मोहम्मद (32 वर्ष) को अपनी बहन के साथ एक घर के अंदर देख लिया था।

इसकी जानकारी राजेश ने अपने बड़े भाई चेतन (24 वर्ष) को दी। इसके बाद दोनों ने ईशाक को पकड़ा और उसे तब तक पीटते रहे जब तक उसका दम नहीं निकल गया।

इसके बाद दोनों आरोपी लाश को बोरी में भरकर अलसीगढ़ की खाली खदान में ले गए, जहां उन्होंने शव को जला दिया ताकि लाश की पहचान ना हो सके। लेकिन, लाश पूरी तरह नहीं जल पाई और मामले का खुलासा हुआ। पुलिस ने दोनों आरोपियों चेतन और राजेश को गिरफ्तार कर लिया है।

12 दिसंबर को शव मिलने के बाद पुलिस की एक स्पेशल टीम मामले की जांच कर रही थी। शुरुआती जांच में सामने आया की घटना के चार-पांच दिन पहले चेतन ने अपनी बहन को खेत पर ईशाक के साथ देखा था।

आठ दिसंबर को ईशाक को उसके भतीजे ने खेत पर जाते हुए देखा था। इसी रास्ते में लड़की का घर भी है। ईशाक के भतीजे ने पुलिस की पूछताछ में यह बात जांच अधिकारी को बताई।

पुलिस को गांव में पूछताछ करने पर ईशाक और आरोपी की बहन से प्रेम प्रसंग का पता चला, जिसके बाद पुलिस ने लड़की के घरवालों से सख्ती से पूछताछ की। इसमें लड़की के दोनों भाइयों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया।



Related