जबलपुर में दोनों डोज लगवा चुकी कोरोना संक्रमित महिला की मौत, सीएम चौहान ने बुलाई बैठक

देश गांव
खरगोन Published On :
corona-madhya-pradesh

भोपाल/जबलपुर। जबलपुर में कोरोना संक्रमित 77 साल की महिला की मौत हुई है। महिला रीढ़ की हड्‌डी, हार्ट, ब्रेन स्टोक, लीवर जैसी गंभीर बीमारियों से पीड़ित थीं। कोविड संक्रमित जरूर थी, लेकिन सिम्पटम्स नहीं थे। हार्ट में भी इंफेक्शन नहीं था।

जानकारी के मुताबिक, ब्रेन स्ट्रोक होने पर परिजन ने उन्हें 18 अप्रैल को शहर के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके थे। अस्पताल में कोविड टेस्ट कराया गया। 21 अप्रैल को रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें मेडिकल कॉलेज के कोविड वॉर्ड में शिफ्ट कर दिया गया था। मेडिकल कॉलेज में कोविड प्रभारी रह चुके डॉ. संजय भारती के मुताबिक महिला को ब्रेन स्ट्रोक के चलते लाइफ सपोर्ट पर रखा गया था।

इस बीच, कोरोना संक्रमण के फिर से बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार की दोपहर कोरोना समीक्षा बैठक बुलाई है।

सोनिया गांधी से मिले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोमवार को नई दिल्ली में कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। दोपहर 1.30 बजे हुई बैठक एक घंटे तक चली। इस दौरान विभिन्न राजनैतिक मुद्दों, संगठन के अंदरुनी विषयों, आगामी रणनीति, पार्टी के आगामी कार्यक्रमों पर उनसे चर्चा की।

लाडडस्पीकर को लेकर गृहमंत्री बोले- सनसनी जैसी कोई बात नहीं करना चाहिए

धार्मिकस्थलों पर लाउडस्पीकर को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि यह ऐसा देश है, जिसमें सबको अपनी-अपनी स्वतंत्रता है। बशर्ते कि दूसरे की स्वतंत्रता का हनन न हो। हम लोग बचपन ने 24-24 घंटे अखंड रामायण का पाठ करते आए हैं। बाकी चीजें पढ़ते आए हैं। इस मामले में सनसनी जैसी कोई बात नहीं है। और न ही ऐसी कोई बात करना चाहिए।

उन्होंने बताया कि वह खरगोन दंगा पीड़ित शिवम शुक्ला से मिलने जाएंगे। उसके परिजन से भी मुलाकात करेंगे। प्रशांत किशोर के कांग्रेस में जाने की अटकलों पर कह कि पूरा गांधी परिवार पीके की बैसाखी पर आना चाहता है। एक अकेले कमलनाथ हैं, जो स्पष्ट राय नहीं रखते। उनके पास पहले से एक पीके प्रवीण कक्कड़ हैं।

खरगोन में 15 दिन बाद आज से खुली अनाज और कपास मंडी –

खरगोन में सोमवार को कर्फ्यू में सुबह 8 से शाम 5 बजे तक की छूट दी गई है। अपर कलेक्टर एसएस मुजाल्दा ने बताया कि सोमवार को छूट में कृषि मंडी को भी शामिल किया गया है।

छूट धारदार हथियार जैसे चाकू-छुरी, हसिया, दराती, फाल्या की दुकानें, धार्मिक स्थल, पेट्रोल पंप और केरोसिन पर लागू नहीं होगी। एसडीएम मिलिंद ढोके ने मंडी के व्यापारियों के साथ रविवार को कार्यालय में बैठक ली।

सभी ने अनाज और कपास मंडी को छूट देने के लिए अनुरोध किया। किसानों से वाहन के साथ एक व्यक्ति और ड्राइवर के साथ ही पहुंचने की गुजारिश की गई है।

मुख्यमंत्री चौहान ने पानी उपलब्ध करवाने में बताई सुधार की जरूरत –

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सुबह 6.30 बजे सीएम हाउस में पीएचई विभाग के साथ बैठक की। सीएम ने पीने के पानी की स्थिति को लेकर चिंता व्यक्त की।

उन्होंने कहा कि फील्ड में पीने के पानी की स्थिति में सुधार की जरूरत है। नियमित सप्लाई सुनिश्चित की जाए। वोल्टेज की प्रॉब्लम के कारण पानी नही दें पाना चिंताजनक है। बिजली विभाग से समन्वय कर जल उपलब्ध कराएं।

अधिकारी मैदानी स्तर की केवल अच्छी पिक्चर ही नहीं दिखाएं, समस्या की भी जानकारी भी दें। निर्देशों पर पूरा वर्कआउट करें, एक्शन प्लान तैयार कर आज शाम तक मेरे समक्ष रखें।



Related