जबलपुर: सरकारी अस्पताल के बेड पर मरीजों की जगह कुत्तों का कब्जा, सीएम हेल्पलाइन पर हुई शिकायत


सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा तो आनन-फानन में बीएमओ डॉ. सीके अतरौलिया को नोटिस जारी किया गया।


देश गांव
जबलपुर Published On :
dogs on hospital bed

जबलपुर। मध्यप्रदेश के जबलपुर से प्रदेश की बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था का ताजा मामला सामने आया है, जहां मरीजों की बजाय आवारा कुत्ते अस्पताल में बेड पर कब्जा जमाए नजर आए।

अस्पताल में ही भर्ती एक मरीज ने इसकी शिकायत सीएम हेल्पलाइन पर की है जबकि सोशल मीडिया पर अस्पताल के बेड पर बैठे कुत्तों का वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अस्पताल के बेड पर कुत्तों के कब्जा जमाने का मामला जबलपुर के ग्रामीण क्षेत्र शहपुरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है।

वायरल हो रहे वीडियो में मरीजों के बेड पर आवारा कुत्तों के साथ-साथ अस्पताल में गंदगी का अंबार भी नजर आ रहा है। अस्पताल के हर कोने में कचरे का ढेर दिख रहा है और इस दौरान अस्पताल में एक भी स्टाफ नजर नहीं आता है।

जानकारी के मुताबिक, शहपुरा निवासी सिद्धार्थ जैन रात में अपनी गर्भवती बीवी को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे थे, लेकिन वहां के हालात देखकर वे हैरान गए। स्टाफ के नाम पर केवल एक नर्स मौजूद थी।

स्वास्थ्य केंद्र की इस बदहाली को सिद्धार्थ जैन ने मोबाइल में कैद कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। अस्पताल में इलाज के लिए आई गर्भवती महिला को भर्ती कराने पहुंचे उसके पति ने बेड पर आवारा कुत्ते के बैठे होने की तस्वीर लेकर इसकी शिकायत भी दर्ज करवाई है।

गर्भवती महिला के पति ने स्वास्थ केंद्र में चिकित्सकों के साथ-साथ सुरक्षाकर्मियों के भी समय पर मौजूद न होने का आरोप लगाया है। इस संबंध में महिला के पति ने सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज करवाई है।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा तो आनन-फानन में बीएमओ डॉ. सीके अतरौलिया को नोटिस जारी किया गया।

इस मामले पर जबलपुर जिले के सीएमएचओ डॉ. संजय मिश्रा ने कहा कि मामला बेहद गंभीर है। विभाग इसे लेकर सख्त कार्रवाई करेगा। बीएमओ डॉ. अतरौलिया से 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा गया है।

दूसरी तरफ, जिला कलेक्टर सौरव कुमार सुमन ने वायरल वीडियो को गंभीरता से लेते हुए जिम्मेदार अधिकारियों से जवाब तलब किया है और कहा है कि लापरवाहों पर कार्रवाई भी की जाएगी।



Related