किस्मत से सांसद बने हैं वीडी शर्मा, कमलनाथ को ज्ञान न दें… अब कांग्रेस प्रवक्ता का पलटवार


पिछले दिनों पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का दिया गया एक बयान राजनीति का मुद्दा बन गया है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने जहां उनकी शिकायत करके कार्रवाई की मांग की है तो वहीं कांग्रेस प्रवक्ता ने शर्मा को किस्मत से बना सांसद बताकर कमलनाथ को ज्ञान न देने की नसीहत दी है…


देश गांव
राजनीति Published On :

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का एक साक्षात्कार अब भाजपा के लिए राजनीति का मुद्दा बन गया है। इस साक्षात्कार में विधानसभा कार्रवाई को लेकर एक टिप्पणी की थी अब इसके खिलाफ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने उनकी शिकायत विधानसभा स्पीकर से कर दी है। इस पर कांग्रेस ने शर्मा पर पलटवार किया है। कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा है कि वीडी शर्मा पहली बार किस्मत से सांसद बन गए हैं ऐसे में उन्हें अनुभवी कमलनाथ को ज्ञान नहीं देनेा चाहिए। उन्होंने कहा कि अभी शर्मा को खुद ही संसदीय परंपराओं का ज्ञान नहीं है।

कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने वीडी शर्मा के पत्र के संबंध में प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा पहली बार के सांसद हैं, क़िस्मत से बने हैं, उन्हें अभी ख़ुद संसदीय परंपराओं का ज्ञान नही है, कमलनाथ जी जो सबसे ज़्यादा अनुभव वाले सांसद हैं, उन्हें ज्ञान देने चले हैं।

सलूजा ने वीडी शर्मा को संसदीय परंपराओं का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि अब सदन के बाहर के एक साक्षात्कार को लेकर विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिख रहे हैं? उन्हें ज्ञान होना चाहिये कि सदन के बाहर की कोई भी बात सदन के कार्यक्षेत्र का विषय नही होता है , अध्यक्ष के कार्यक्षेत्र में नही आता है।

http://

कमलनाथ ने पिछले दिनों दैनिक भास्कर को दिये गए इंटव्यू के दौरान कहा था कि भाजपा के नेता विधानसभा सिर्फ़ बक़वास करते हैं, इसलिए वे सदन की कार्रवाई में हिस्सा लेने नहीं जाते। कांग्रेस नेता ने कहा, “हां मैं विधानसभा कम जाता हूं, क्योंकि वो लोग विधानसभा में बकवास करते हैं। मुझे रोज़ाना दो सौ लोगों से मिलना होता है, मैं वहां उनकी बक़वास सुनने के लिए जाऊं क्या?”

इस बयान पर भाजपा ने कमलनाथ को घेर दिया। प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने इसे लेकर विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम को एक पत्र लिखकर कमलनाथ के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर दी।



Related